बिना स्टार के बनी फिल्म पर पैसा लगाने से डर रहे थे लोग, रिलीज हुई तो की डबल कमाई, जीता नेशनल अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow12018941

बिना स्टार के बनी फिल्म पर पैसा लगाने से डर रहे थे लोग, रिलीज हुई तो की डबल कमाई, जीता नेशनल अवॉर्ड

Low Budget Hit Movie: बॉलीवुड में बेहतरीन कन्टेंट की कोई कमी नहीं. कई दमदार फिल्में इसका सटीक उदाहरण है और उन्हीं में से एक है खोसला का घोसला. ना कोई बड़ा दमदार एक्टर, ना ही बिग बजट बावजूद इसके फिल्म ने झंडा गाड़ दिया.

बिना स्टार के बनी फिल्म पर पैसा लगाने से डर रहे थे लोग, रिलीज हुई तो की डबल कमाई, जीता नेशनल अवॉर्ड

Khosla Ka Ghaosla Budget and Collection: बॉलीवुड में ऐसी ना जाने कितनी ही फिल्में हैं जो बेहद कम बजट में बनीं और बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों ने कमाल कर दिया. इस लिस्ट में एक और फिल्म का नाम शामिल है जिसने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धांसू कमाई की बल्कि नेशनल अवॉर्ड तक अपनी झोली में डाल लिया. ये थी खोसला का घोसला जो 2006 में रिलीज हुई और फिल्म ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया. 

2 साल तक अटकी रही थी फिल्म
कहा जाता है कि घोसला का खोसला बनकर तैयार थी. जो भी कोई फिल्म की कहानी सुनता वो खूब तारीफ भी करता लेकिन फिर हर कोई इस फिल्म पर पैसा लगाने से डर रहा था. फिल्म को लगभग 2 सालों तक कोई खरीददार ही नहीं मिला और इस तरह ये फिल्म अटकी की अटकी रह गई. इसकी एक वजह ये भी थी कि फिल्म में को बड़ा या नामचीन सितारा नहीं था. फिल्म में बोमन ईरानी और अनुपम खेर ही थे जो सबसे ज्यादा लोगों के बीच पॉपुलर थे. खैर जैसे-तैसे फिल्म को रिलीज करने की बारी आई और बड़े पर्दे पर फिल्म को उतार दिया गया. लेकिन फिर वो हुआ जो किसी ने सोचा तक नहीं था. शानदार कहानी पर बनी फिल्म सिल्वर स्क्रीन पर छा गई. 

3 करोड़ में बनी फिल्म ने की दोगुनी कमाई
खोसला का घोसला लगभग साढ़े 3 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनीं लेकिन रिलीज के बाद इसने डबल कमाई की. फिल्म ने 6 करोड़ 67 लाख का कलेक्शन कर एक मिसाल कायम कर दी. इसके अलावा फिल्म ने क्रिटिक्स की जमकर तारीफ बंटोरी. यही वजह रही कि इस फिल्म को 54वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला.

fallback

क्या थी कहानी
फिल्म की कहानी की बात करें तो ये एक सब्जेक्ट पर बेस्ड थी जिससे हर कोई रिलेट कर सकता है. एक शख्स जो सारी जमा पूंजी लगाकर जमीन खरीदता है और फिर भूमाफिया उसकी जमीन पर कब्जा कर लेते हैं फिर कैसे वो तिकड़म से अपनी प्रॉपर्टी को हासिल करता है ये हंसी मजाक के अंदाज में बखूबी दिखाया गया है.  

Trending news