Jee Karda Review: दोस्ती के दायरे में रिश्तों के उतार-चढ़ाव की है कहानी, तमन्ना हैं इसमें दिल लुभाती
Advertisement

Jee Karda Review: दोस्ती के दायरे में रिश्तों के उतार-चढ़ाव की है कहानी, तमन्ना हैं इसमें दिल लुभाती

Tamanna Bhatia Web Series: जी करदा सात दोस्तों की कहानी है. दोस्ती में उतार चढ़ाव आते हैं और लोगों की जिंदगी भी एक-सी नहीं रहती. इस वेब सीरीज में एक साथ अनेक किरदारों के सुख-दुख दिखते हैं, लेकिन असली कहानी है तमन्ना भाटिया की. जिसके चारों ओर घटनाक्रम घूमता है.

 

Jee Karda Review: दोस्ती के दायरे में रिश्तों के उतार-चढ़ाव की है कहानी, तमन्ना हैं इसमें दिल लुभाती

Prime Video New Web Series: ऐसे समय जबकि ओटीटी पर लगातार बहुत सारा कंटेंट आ रहा है, किसी शो या फिल्म को देखने के लिए खास वजह चाहिए. जो बतौर दर्शक आपके करीब हो. जी करदा के ट्रेलर में तमन्ना भाटिया के बोल्ड अंदाज ने दर्शकों को चौंकाया और इस बात की काफी चर्चा हुई. प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो रही आठ कड़ियों की यह वेब सीरीज सात स्कूली दोस्तों की कहानी है. सोशल मीडिया और वाट्सएप के दौर में बीते तीन-चार दशकों की स्कूली पीढ़ियां एक-दूसरे से जुड़ गई हैं. लेकिन सवाल यह कि वे एक-दूसरे की जिंदगी और सुख-दुख में कितनी शामिल हैंॽ जी करदा के मुंबई के स्कूली दोस्तों के एक ग्रुप की कहानी साल 2006 में शुरू होती है और 2022 तक आती है.

रहना तुम सावधान
यहां सात दोस्तों को शुरुआत में ही एक ज्योतिषिनुमा जादूगर एक-एक बात से सावधान रहने को कहता है. जिसका पिता नहीं है उससे कहता है पिता से सावधान रहना, तो जिसका भाई नहीं है उसे कहता हैः भाई से बचना. किसी को वह प्यार से सावधान रहने को कहता है, तो किसी से मीठे (स्वीट) से. कहानी की नायिका लावण्या (तमन्ना भाटिया) से वह कहता है कि साल 2022 से सावधान रहे. कहानी 15 साल आगे बढ़ती हैं! सब बड़े हो गए हैं. सातों में से बेस्ट फ्रेंड शीतल (संवेदना सुवलका) और समीर (मल्हार ठक्कर) एक-दूसरे से शादी कर चुके हैं. जबकि लावण्या और ऋषभ (सुहेल नैयर) चार साल से लिव-इन में हैं. ऋषभ का बेस्ट फ्रेंड एजी (आशिम गुलाटी) बड़ा रैप सिंगर बन चुका है. प्रीत (अन्या सिंह) काउंसलर है और लगातार प्यार की तलाश में रहती है. मेलरॉय (सायन बनर्जी) का बचपन ट्रेजिक था और वह गे रिलेशनशिप में है. जबकि शाहिद (हुसैन दलाल) एक छोटे-से स्कूल में टीचर है.

सबकी अपनी जिंदगी
जी करदा में सभी दोस्तों की जिंदगी के अपने-अपने उतार-चढ़ाव हैं, कमियां और खूबियां, पारिवारिक खुशियां और समस्याएं हैं. लेकिन इसके बावजूद वे एक-दूसरे से जुड़े हैं और हर वक्त साथ खड़े रहते हैं. एजी के कनाडा से लौटने के बाद एक बार फिर सब मिलते हैं और यहां से कहानी खुलती है. अब लावण्या और ऋषभ शादी करना चाहते हैं. मुख्य रूप से कहानी इसी के इर्दगिर्द बढ़ती है. क्या दोनों बेस्ट फ्रेंड से आगे बढ़ते हुए सचमुच रिश्ते में बंधेंगेॽ क्या वाकई वे इस रिश्ते को निभाने के लिए तैयार हैंॽ उनके परिवार अलग-अलग सामाजिक वर्ग से आते हैं, क्या दोनों खुद को उस हिसाब से बदल सकेंगे. उनके बाकी दोस्तों की जिंदगी में क्या हो रहा है, वह भी इस कहानी में बुना गया है.

अलग-अलग चैप्टर
जी करदा ओटीटी पर इससे पहले आ चुकी फोर मोर शॉट्स प्लीज और मेड इन हेवन जैसी सीरीजों की ही अगली कड़ी है. जिसमें जिंदगी की चमक-दमक से लेकर शराब और सेक्स किरदारों की जिंदगी का अहम हिस्सा है. जी करदा में भी ऐसे तमाम तमाम दृश्य हैं. लगभग हर किरदार की जिंदगी में सेक्स का अलग चैप्टर है. लावण्या और सुहैल लिव-इन में जहां पूरी तरह स्वच्छंद हैं, वहीं टू-बैडरूम में जॉइंट फैमिली के साथ रह रहे शीतल और समीर की समस्या यह कि उन्हें प्राइवेसी नहीं मिल रही. प्रीत की जिंदगी में कोई पुरुष ठहरता नहीं, वहीं मेलरॉय की गे रिलेशनशिप संकटग्रस्त है. शाहिद की जिंदगी में प्यार आते-आते चला जाता है. एजी पर लड़कियां मरती हैं लेकिन उसके सामने राज खुलता है कि वह एक पॉपुलर सिंगर की अवैध संतान है.

एडल्ट कनेक्शन
जी करदा शुरुआती एपिसोड्स में बहुत लड़खड़ाती है. ये एपिसोड औसतन आधे-आधे घंटे के हैं लेकिन जमने में लंबा समय लेते हैं. आधी सीरीज गुजरने के बाद कहानी में कुछ ठहराव आता है और वह थोड़ा बांधती है. लेकिन समस्या यह है कि आम तौर पर आप जानते हैं कि इन रिश्तों का क्या होगा, वे कहां जा रहे हैं. अगर आप इस तरह की रिलेशनशिप वाली कहानियां पसंद करते हैं, तभी जी करदा को देख सकते हैं. सीरीज में एडल्ट भाषा भी है और एडल्ट सीन भी. हिंदी में अपने एक दशक लंबे करियर में पहली बार तमन्ना भाटिया बोल्ड नजर आती हैं. वह फिल्मों में किस भी नहीं करती थीं मगर यहां टॉपलैस होने में नहीं हिचकीं. उनके फैन्स यह सीरीज जरूर देख सकते हैं. बाकी कलाकारों ने भी अपना काम अच्छे से किया है.

निर्देशकः अरुणिमा शर्मा
सितारे: तमन्ना भाटिया, आशिम गुलाटी, सुहेल नैयर, संवेदना सुवलका, मल्हार ठक्कर, अन्या सिंह, सायन बनर्जी, हुसैन दलाल
रेटिंग**1/2

Trending news