Bollywood Remake: नहीं सुधर रहा बॉलीवुड, लोग नहीं देख रहे फिर भी अनाउंस हुआ इन तीन क्लासिक फिल्मों का रीमेक
Advertisement

Bollywood Remake: नहीं सुधर रहा बॉलीवुड, लोग नहीं देख रहे फिर भी अनाउंस हुआ इन तीन क्लासिक फिल्मों का रीमेक

Jaya Bachchan Films: जया बच्चन और उनके फैन्स को यह खबर पसंद नहीं आएगी. बॉलीवुड के दर्शक अब रीमेक फिल्मों के प्रति अपनी नाराजगी दिखा रहे हैं और ओरीजनल कंटेंट की डिमांड कर रहे हैं. लेकिन निर्माता इसे नहीं सुन रहे. अब तीन क्लासिक फिल्मों के रीमेक की घोषणा हुई है. तीनों में जया बच्चन का लीड रोल रहा है...

 

Bollywood Remake: नहीं सुधर रहा बॉलीवुड, लोग नहीं देख रहे फिर भी अनाउंस हुआ इन तीन क्लासिक फिल्मों का रीमेक

Gulzar Film: बीते ढाई तीन साल में हिंदी के दर्शक ने बॉलीवुड की रीमेक फिल्मों (Bollywood Remake Films) का एक तरीके से बायकॉट कर रखा है. वे रीमेक फिल्में नहीं देख रहे हैं. पिछले साल विक्रम वेधा (Vikram Vedha) जैसी बड़ी फिल्म से से लेकर इस साल सेल्फी (अक्षय कुमार-इमरान हाशमी), शहजादा (कार्तिक आर्यन), भोला (अजय देवगन) और किसी का भाई किसी की जान (सलमान खान) जैसी बड़े सितारों की बड़ी रीमेक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि बॉलीवड इस बात से कोई सबक सीखने को राजी नहीं है और आज हिंदी की तीन क्लासिक कहलाने वाली फिल्मों के रीमेक की घोषणा हुई है. आम तौर पर लोगों को अब ओरीजनल फिल्में आसानी से उपलब्ध हैं. ऐसे में क्लासिक कहलाने वाली फिल्मों का रीमेक तो और भी जोखिम खरा है.

लगे हैं जोर के झटके
उल्लेखनीय है कि दर्शक क्लासिक फिल्मों के रीमेक को पसंद नहीं करते. राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) ने शोले (Sholay) की रीमेक बनाई थी और वह उसके करियर की सबसे खराब फिल्म मानी जाती है. पिछले साल संजीव कुमार-देवेन वर्मा स्टारर अंगूर जब रणवीर सिंह (Ranveer Singh) स्टारर सर्कस के रूप में रीमेक हुई, तो प्रोड्यूसर-डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) को करियर का सबसे बड़ा झटका लगा. आपको याद होगा कि पिछले साल जब राजेश खन्ना-अमिताभ बच्चन स्टारर आनंद (Film Anand) के रीमेक की घोषणा हुई थी, तो लोग भड़क गए थे. उन्होंने अनाउंसमेंट की पोस्ट को सोशल मीडिया में बेरहमी से ट्रोल किया था कि रीमेक बनाने वाले क्लासिक फिल्म को बर्बाद कर देंगे.

तीनों में जया बच्चन
अब खबर है कि हिंदी सिनेमा के इतिहास की शानदार कहलाने वाली कोशिश (Koshish), मिली (Mili) और बावर्ची (Bawarchi) जैसी फिल्मों का रीमेक होने जा रहा है. जादूगर फिल्म्स और समीर राज सिप्पी ने इन फिल्मों का रीमेक बनाने की घोषणा की है. 1970 के दशक की ये तीनों फिल्में उस दौर की ऑफबीट क्लासिक हैं, जब इंडस्ट्री एंग्री यंग मैन (अमिताभ बच्चन) के हैंगओवर में डूबी हुई थी. इनमें से कोशिश (संजीव कुमार-जया बच्चन) को जहां गुलजार (Gulzar) ने डायरेक्ट किया था, वहीं मिली (अमिताभ बच्चन-जया बच्चन) और बावर्ची (राजेश खन्ना-जया बच्चन) के निर्देशक हृषिकेश मुखर्जी थे. सोशल मीडिया पर आज इन फिल्मों के रीमेक की घोषणा की गई. फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि इसकी मेकिंग कब शुरू होगी, कौन डायरेक्टर होंगे और किन एक्टरों को फिल्मों में कास्ट किया जाएगा.

 

Trending news