जब Kishore Kumar की वजह से Hrishikesh Mukherjee को सुननी पड़ी गार्ड से खरी-खोटी, नाराज ऋषि दा ने उठाया फिर ये कदम
Advertisement

जब Kishore Kumar की वजह से Hrishikesh Mukherjee को सुननी पड़ी गार्ड से खरी-खोटी, नाराज ऋषि दा ने उठाया फिर ये कदम

Kishore Kumar  Unknown Facts: किशोर कुमार और ऋषिकेश मुखर्जी दोनों ही हिंदी सिनेमा के बड़े नाम है. लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ कि एक गलतफहमी दोनों के बीच नाराजगी की वजह बन गई थी. जिसके बाद ऋषि दा ने ऐसा कदम उठाया जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.  

 

(फोटो - सोशल मीडिया)

किशोर कुमार (Kishore Kumar) जहां अपने दौर के कमाल एक्टर माने जाते थे तो वहीं ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) के डायरेक्शन में बनी फिल्मों का हिस्सा भला कौन नहीं बनना चाहता था. ये दोनों ही नाम हिंदी सिनेमा के आकाश में खूब चमका है और दोनों ने जुड़े कई किस्से भी है जो बेहद दिलचस्प है. एक ऐसा ही किस्सा था फिल्म आनंद  (Anand) के शुरू होने से पहले का...कहा जाता है कि उस किस्से का बाद ऋषिकेश मुखर्जी ने किशोर दा (Kishore Da) संग काम ना करने की कसम खा ली थी. 

जब गार्ड से बेइज्जत होकर लौटे ऋषिकेश मुखर्जी

हुआ ये था कि हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्म आनंद को ऋषि दा पहले किशोर कुमार के साथ बनाना चाहते थे. उन्हें लगता था कि आनंद के किरदार में किशोर कुमार पूरी तरह फिट बैठेंगे. लिहाजा फिल्म की स्किप्टिंग पर काम पूरा होने के बाद ऋषिकेश मुखर्जी उन्हें कहानी सुनाने और उन्हें फिल्म में साइन करने के लिए उनके घर गए थे. कहा जाता है कि उसी वक्त किशोर कुमार का किसी बंगाली डायरेक्टर से झगड़ा हो गया था और उन्होंने अपने घर के गार्ड को हिदायत दी थी कि अगर कोई बंगाली डायरेक्टर आए तो उसे बाहर से ही भगा दें, अंदर ना आने दें. उसी दौरान ऋषिकेश मुखर्जी किशोर दा  से मिलने पहुंच गए और वहीं बात बिगड़ गई.

fallback

गलतफहमी से बिगड़ी बनती-बनती बात

जब ऋषिकेश गेट पर पहुंचे और किशोर कुमार से मिलने की बात कही तो उनके कपड़ों और बोली से गार्ड को पता चल गया कि बंगाली हैं लिहाजा उन्होंने ऋषि दा को अंदर ही नहीं जाने दिया और खूब खरी खोटी सुनाकर वहां से भगा दिया. बस फिर क्या था ऋषिकेश मुखर्जी उस वक्त गुस्से से तमतमा गए और वहां से लौट आए लेकिन लौटने के बाद उन्होंने कसम खा ली थी कि वो किशोर कुमार के साथ कभी कोई फिल्म नहीं करेंगे. आनंद फिल्म का ये लीड किरदार इसके बाद राजेश खन्ना को मिल गया. फिल्म सुपरहिट हो गई और राजेश खन्ना रातों रात स्टार बन गए.     

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट http://Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news