लिव इन में रहने के बदले देनी पड़ी जान, प्रेमी के बेटों ने उतार दिया था इस मशहूर एक्ट्रेस को मौत के घाट
Advertisement

लिव इन में रहने के बदले देनी पड़ी जान, प्रेमी के बेटों ने उतार दिया था इस मशहूर एक्ट्रेस को मौत के घाट

Bollywood Actress: मोहब्बत आसान नहीं होती. ये कुछ देती है तो बदले में बहुत कुछ ले भी लेती है. ऐसा ही कुछ हुआ था 70 और 80 के दशक की एक्ट्रेस प्रिया राजवंश के साथ

लिव इन में रहने के बदले देनी पड़ी जान, प्रेमी के बेटों ने उतार दिया था इस मशहूर एक्ट्रेस को मौत के घाट

Priya Rajvansh Tragic Life Story: हिंदी सिनेमा में जितनी ट्रेजडी रील लाइफ में दिखाई गई है उससे कहीं ज्यादा इस इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों की रीयल लाइफ में हो चुकी हैं. एक ऐसी ही एक्ट्रेस रही 70 और 80 के दशक में जिसे मोहब्बत की कीमत जान देकर चुकानी पड़ी. हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा की हीर प्रिया राजवंश की जिन्होंने जिनसे दिल लगाया उसी के बेटों ने एक्ट्रेस को मौत के घाट उतार दिया था. सालों बाद भी वो केस कोर्ट में चल रहा है.

1970 में रिलीज हुई फिल्म हीर रांझा में प्रिया ने हीर का रोल प्ले किया था. आज भी उन्हें इसी किरदार की बदौलत सबसे ज्यादा जाना जाता है. फिल्म में वो दिग्गज अभिनेता राज कुमार के अपोजिट दिखी थीं. लेकिन रीयल लाइफ में उनके रांझे थे देवानंद के भाई और मशहूर फिल्ममेकर चेतन आनंद. साल 1964 में चेतन आनंद ने बनाई फिल्म हकीकत. ये फिल्म भारत-चीन युद्ध पर बनी थी. रिपोर्ट्स की माने तो इस फिल्म में प्रिया को देख चेतन का दिल धड़क उठा था. ये वो दौर था जब चतन अपनी पत्नी से दूरी बना चुके थे और उनसे रिश्ता खत्म कर लिया था. लिहाजा वो प्रिया राजवंश के नजदीक आ गए और प्रिया भी उन्हें पसंद करने लगीं. दोनों के बीच प्यार का आलम ये था कि चेतन आनंद की हर फिल्म में वो होती थीं.  

fallback

बिना शादी के रहे साथ
ऐसा नहीं था कि चेतन और प्रिया ने शादी कर ली थी. बल्कि ताउम्र दोनों एक दूसरे के साथ बिना शादी के ही रहे. इनका रिश्ता दिल से जुड़ा था और मरते दम तक दोनों इस रिश्ते को ईमानदारी से निभाते रहे. जब चेतन आनंद अपनी जिंदगी की आखिरी सांसे ले रहे थे तब प्रिया ने उनका बहुत ख्याल रखा था. एक पत्नी की तरह ही वो उनके साथ रहीं, सिर्फ चेतन ही नहीं बल्कि उनकी पहली पत्नी से हुए दोनों बेटों को भी प्रिया अपने बच्चों की तरह ही प्यार देती थीं. लेकिन 1997 में चेतन आनंद की मौत के बाद सब बदल गया. 

चेतन के दोनों बेटों ने कर दिया था एक्ट्रेस का मर्डर
27 मार्च, 2000 को प्रिया राजवंश का शव जुहू के बंगले में मिला तो हर कोई इस खबर को सुनकर दंग रह गया था. जांच में पता चला कि ये हत्या थी और ये किसी और ने नहीं बल्कि चेतन आनंद के दोनों बेटों ने ही की थी क्योंकि चेतन ने अपनी वसीयत में प्रिया को भी हिस्सा दे दिया था. 

Trending news