22 साल पुराना वो 'राज' जिसने Vikram Bhatt को कर दिया था मालामाल, नहीं हटी थी बिपाशा बसु से नजरें
Advertisement

22 साल पुराना वो 'राज' जिसने Vikram Bhatt को कर दिया था मालामाल, नहीं हटी थी बिपाशा बसु से नजरें

Raaz Budget Box Office Collection: विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी 'राज' को भला कैसे भूल सकते हैं. वो सीरीज जिसने मेकर्स को मालामाल कर दिया था. सिर्फ 5 करोड़ के बजट में बनी फिल्म के बारे में जानिए. साथ ही पढ़िए इसने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया था.

राज कलेक्शन बजट विक्रम भट्ट

विक्रम भट्ट. बॉलीवुड डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर और एक्टर भी. इन्हें इंडस्ट्री में फेम मिला 'राज' फ्रेंचाइजी की फिल्मों से. विक्रम भट्ट के दादा विजय भट्ट भी इंडस्ट्री से ही थे. वह डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे जिन्होंने 'बैजू बावरा' और 'गूंज उठी शहनाई' जैसी पॉपुलर फिल्मों पर काम किया था. फिर विक्रम भट्ट के पिता प्रवीन भट्ट भी मशहूर थे अपनी सिनेमटोग्राफी के लिए. खैर 27 जनवरी को विक्रम भट्ट का बर्थडे होता है. इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी सबसे पॉपुलर फिल्म 'राज' से जुड़ी दिलचस्प बातें.

हमारी 'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में आज बात होगी 'राज' की. जिसे विक्रम भट्ट ने ही डायरेक्ट किया था. ये सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म थी जिसमें डिनो मोरियो, बिपाशा बसु और मालिनी शर्मा नजर आए थे. फिल्म कम बजट में जरूर बनी थी लेकिन कमाई दोगुनी हुई थी.

'राज' से बिपाशा का हुआ फायदा
कहते हैं कि 'राज' साल 2000 में आई हॉलीवुड फिल्म 'वॉट लाइस बेनेथ' का अनऑफिशियल एडेप्टेशन था. 'राज' 1 फरवरी 2002 में रिलीज हुई थी जो कि उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. फिल्म में बिपाशा ने काफी पॉपुलैरिटी मिली थी और उनके काम की तारीफ भी हुई थी.

'राज' की कास्ट

  • बिपाशा बसु
  • डिनो मोरियो
  • मालिनी शर्मा
  • आशुतोष राणा
  • मसूद अख्तर
  • मुरली शर्मा 
  • अली असगर

'राज' की शूटिंग
'राज' की वजह से 48वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बिपाशा बसु को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नॉमिनेशन मिला था. वहीं नदीम-श्रवण की जोड़ी को भी अवॉर्ड फंक्शन में कई नॉमिनेशन मिले थे. बात करें 'राज' की शूटिंग की तो इसे ऊटी के लोरेंस स्कूल में शूट किया गया था.

'राज' का बजट और कलेक्शन
अब आते हैं 'राज' के बजट और कलेक्शन पर. विकीपिडिया के मुताबिक, महेश भट्ट और गिरीश धमिजा की लिखी फिल्म 'राज' को 5 करोड़ के बजट में तैयार किया गया था. जबकि इसने 36 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर मेकर्स को मालामाल कर दिया था.

Trending news