इस एक्ट्रेस ने कर दिया था Dev Anand की ऑनस्क्रीन बहन बनने से इंकार, ये थी वजह!
Advertisement

इस एक्ट्रेस ने कर दिया था Dev Anand की ऑनस्क्रीन बहन बनने से इंकार, ये थी वजह!

Mumtaz Dev Anand Facts: मुमताज बोलीं, तेरे मेरे सपने के बाद उन्होंने मुझे हरे रामा हरे कृष्णा में जेनिस का किरदार निभाने का ऑफर दिया था. ये फिल्म भाई बहन के रिश्ते पर थी और देव जी चाहते थे कि मैं फिल्म में उनकी बहन का रोल करूँ लेकिन मैंने इससे मना कर दिया. 

इस एक्ट्रेस ने कर दिया था Dev Anand की ऑनस्क्रीन बहन बनने से इंकार, ये थी वजह!

Mumtaz Dev Anand Movies: 60 और 70 के दशक में मुमताज (Mumtaz) सबसे पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में शुमार की जाती थीं. उन्होंने देव आनंद (Dev Anand) के अपोजिट फिल्म तेरे मेरे सपने से फिल्मों में डेब्यू किया था. विजय आनंद इस फिल्म के डायरेक्टर थे जिसमें देव आनंद के साथ मुमताज की जोड़ी काफी पसंद की गई थी. इसे देखते हुए देव आनंद ने मुमताज को फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में अहम् रोल देने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. हाल ही में एक इंटरव्यू में मुमताज ने देव आनंद के साथ अपनी बॉन्डिंग के बारे में खुलकर बात की है.

fallback

'हरे रामा हरे कृष्णा' का दिया था ऑफर

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि देव आनंद उन्हें प्यार से मुमजी बुलाते थे. मुमताज बोलीं, तेरे मेरे सपने के बाद उन्होंने मुझे हरे रामा हरे कृष्णा में जेनिस का किरदार निभाने का ऑफर दिया था. ये फिल्म भाई बहन के रिश्ते पर थी और देव जी चाहते थे कि मैं फिल्म में उनकी बहन का रोल करूँ लेकिन मैंने इससे मना कर दिया. दरअसल मुझे लगा कि तेरे मेरे सपने में रोमांटिक केमिस्ट्री देखने के बाद ऑडियंस को हम भाई-बहन के रोल में नहीं जमेंगे.

fallback

स्कार्फ के शौकीन थे देव आनंद

इसके बाद उन्होंने मुझे फिल्म में अपना मनपसंद रोल चुनने के लिए कहा जिसके बाद मुमताज फिल्म में शांति का रोल निभाने के लिए राजी हो गईं. जबकि जेनिस का रोल जीनत अमान ने निभाया . इस फिल्म से जीनत अमान स्टार बन गई थीं जो कि उनकी डेब्यू फिल्म थी. मुमताज ने ये भी बताया कि देव आनंद जी को स्कार्फ का बहुत शौक था. वो शूटिंग के दौरान अक्सर उन्हें अपने लिए स्कार्फ चुनने के लिए कहते थे. वो अपने मेकअप रूम में बैठे रहते थे और पांच-छह स्कार्फ में से एक मुमताज को चुनने के लिए कहते थे.

Trending news