फिल्मों में कभी भी काम नहीं करना चाहते थे Shah Rukh Khan, फिर ऐसे बनें बॉलीवुड के 'बादशाह'
Advertisement
trendingNow12028252

फिल्मों में कभी भी काम नहीं करना चाहते थे Shah Rukh Khan, फिर ऐसे बनें बॉलीवुड के 'बादशाह'

Throwback Interview: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहते थे. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब मुझे फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे तब वो मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रहे थे और उनका फिल्मों में कोई इंटरेस्ट नहीं था.

फिल्मों में कभी भी काम नहीं करना चाहते थे Shah Rukh Khan

Shah Rukh Khan Throwback Interview: इन दिनों अपनी फिल्म 'डंकी' (Dunki) को लेकर सुर्खियों में बने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म अब तक 106.43 करोड़ की कमाई कर ली है। राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पहली बार शाहरुख खान और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की जोड़ी देखने को मिल रही है. इसके अलावा फिल्म में विक्की कौशल, बोमन ईरानी और विक्रम कोचर जैसे कलाकार भी नजर आ रहे हैं. 

फिल्म की कहानी चार दोस्तों की है, जो विदेश जाना चाहते हैं. फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. खास बात ये है कि 'डंकी' शाहरुख की इस साल 2023 रिलीज होने वाली तीसरी बड़ी फिल्म है, लेकिन किंग खान के फैंस को यह जानकर हैरानी होगी कि वो कभी भी फिल्मों में काम नहीं करना चाहते थे. जी हां, इस बात का खुलासा खुद शाहरुख खान ने अपने एक बेहद पुराने इंटरव्यू में किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

फिल्मों में इंटरेस्टेड नहीं थे शाहरुख 

शाहरुख ने बताया था, 'जब उनको फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे तब वो मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रहे थे और उनका फिल्मों में कोई इंटरेस्ट नहीं था'. दरअसल, शाहरुख ने इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत साल 1989 में टीवी शो 'फौजी' (Fauzi) से की थी, जो बड़ा सफल रहा. इसके बाद उन्होंने साल 1992 में आई फिल्म 'दीवाना' (Deewana) बॉलीवुड में की थी. अपने एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख ने बताया था, 'फौजी के बाद उनको कई फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन वो इंटरेस्टेड नहीं थे, क्योंकि तब वो पढ़ाई कर रहे थे. इसके बाद उन्होंने एक और टीवी शो 'दिल दरिया' किया'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

इस तरह बने इंडस्ट्री के किंग

किंग खान ने आगे बताया, 'फिर 'उम्मीद' और 'सर्कस' में काम किया'. उन्होंने आगे बताया, 'इसके बाद उन्होंने हेमा जी के कहने पर मुंबई आकर पांच फिल्में साइन की, लेकिन मैंने यह सोच रखा था मैं अच्छी फिल्में ही करूंगा तो साफ सुथरी होंगी और अपने टर्म्स पर करूंगा. मैं बस अपनो रोल देखकर ही फिल्म बनाउंगा'. बता दें, शाहरुख खान को इंडस्ट्री में 31 साल हो चुके हैं और उन्होंने अपने इतने लंबे करियर में 90 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनको पहचान और सफलता 'बाजीगर' और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से मिली और वो इंडस्ट्री के 'बादशाह' बन गए.  

Trending news