जब अक्षय कुमार की फिल्म OMG के डायरेक्टर को मिली थी जान से मारने की धमकी, कुछ ऐसा था वो किस्सा...
Advertisement
trendingNow12193774

जब अक्षय कुमार की फिल्म OMG के डायरेक्टर को मिली थी जान से मारने की धमकी, कुछ ऐसा था वो किस्सा...

Bollywood Retro: ऐसे कई मौके आए जब बॉलीवुड की कई फिल्मों को विवाद का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं, उनका बॉयकॉट तक हुआ, लेकिन साल 2012 में आई अक्षय कुमार की फिल्म 'OMG' के डायरेक्टर को विरोधा के साथ-साथ जान से मारने की धमकी का भी सामना करना पड़ा था. 

जब अक्षय कुमार की फिल्म OMG के डायरेक्टर को मिली थी जान से मारने की धमकी

Akshay Kumar Film OMG Director Umesh Shukla: ऐसा कई बार देखने को मिला जहां बॉलीवुड फिल्मों को विवादों और बॉयकॉट जैसी परेशानियों का सामना करना पड़ा, जिसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर भी देखने को मिल. ऐसे कई फिल्में हैं, जिनका विरोध धर्म या राजनीति को लेकर हुआ. ऐसा ही कुछ साल 2012 में आई अक्षय कुमार की फिल्म 'OMG' के साथ देखने को मिला था. इस फिल्म में अक्षय के अलावा परेश रावल और मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकार नजर आए थे. 

हालांकि, कई जगहों पर फिल्म का खूब विरोध हुआ, लेकिन कई जगहों पर फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला था. इस फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स पर आधारित थी, जो भगवान पर विश्वास नहीं करता था और एक दिन भूकंप में उनकी दुकान गिर जाती हैं, जिसका मुआवजा लेने के लिए वो कोर्ट जाता है, लेकिन कार्ट में वो किसी इंसान को नहीं, बल्कि भगवान को खड़ा करता है. जी हां, उसकी कानूनी लड़ाई सीधा भगवान से होती है. फिल्म के इसी टॉपिक पर खूब विवाद हुआ था. 

fallback

पंजाब के कई शहरों में बैन थी फिल्म 

इस फिल्म को दुनियाभर में रिलीज किया गया था, लेकिन पंजाब के कई शहरों में, जैसे जालंधर, पटियाला, लुधियाना, अमृतसर, होशियारपुर और नवांशहर में फिल्म को नहीं दिखाया गया और इसके पीछे की वजह थी फिल्म के डायरेक्टर उमेश शुक्ला को मिलने वाली धमकी. जी हां, इस किस्से का जिक्र खुद उमेश शुक्ला ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने बताया था कि जब ये फिल्म रिलीज हुई थी तो कई सिनेमाघरों के मालिकों ने बताया कि उन्हें धमकी मिली है कि अगर फिल्म दिखाओगे तो हॉल की हालत के ज़िम्मेदार खुद होओगे.

जब सिनेमाघरों में लगी थी रोहित शेट्टी की ये बड़ी फिल्म, किसी ने थिएटर में बम होने की उड़ा दी थी अफवाह

डायरेक्टर को गौडमैन ने दी थी धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंजाब पुलिस ने बीच का रास्ता निकालने की भी कोशिश की थी, लेकिन इसका कोई समाधान नहीं निकला. देश के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज़ हुई. ऐसे ही एक दिन अचानक फिल्म के डायरेक्टर उमेश शुक्ला के पास एक फोन आता है, जिसमें कोई उनको कड़वी गालियां दे रहा था और उनके परिजनों के नाम की धमकियां दे रहा था. उमेश ने बताया था कि उन्हें 2-3 बड़े गॉडमैन्स ने फोन करके धमकियां दी थीं. उन्होंने कहा कि तुम हमें नहीं जानते. हम बहुत ताकतवर लोग हैं. तुम्हें मरवा डालेंगे. उमेश ने बताया कि उनके पास ऐसी धमकियों का कोई जवाब नहीं था. 

Trending news