'बनारस के लड़के' की लव स्टोरी, जो हो न सकी पूरी; महज इतने से बजट में फिल्म ने की थी जबरदस्त कमाई
Advertisement
trendingNow12025182

'बनारस के लड़के' की लव स्टोरी, जो हो न सकी पूरी; महज इतने से बजट में फिल्म ने की थी जबरदस्त कमाई

Bollywood Low Budget Hit Movie: बॉलीवुड की कम बजट और जबरदस्त कमाई वाली फिल्मों की लिस्ट में एक नाम धनुष और सोनम कपूर की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का भी है, जिसकी कहानी को आज भी लोग भूल नहीं पाए हैं. 

'बनारस के लड़के' की लव स्टोरी, जो हो न सकी पूरी; महज इतने से बजट में फिल्म ने की थी जबरदस्त कमाई

Raanjhanaa Budget and Collection: हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिन्होंने फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. फिल्म के निर्माता-निर्देशकों ने एक सिंपल स्टोरी में दर्शकों के सामने ऐसे प्यारी की कहानी पेश की जिससे लोग जुड़ाव महसूस कर सकते हैं. ऐसी ही एक फिल्म के बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं, जिसकी कहानी के साथ-साथ किरदारों ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई, जो आज भी कहीं न कहीं मौजूद है. 

हम बात कर रहे हैं आनंद एल. रॉय (Aanand L. Rai) के निर्देशन में बनी धनुष (Dhanush) और सोनम कपूर (Sonam Kapoor) की 'रांझणा' (Raanjhanaa) की. फिल्म की कहानी बनारस की गलियों में शुरू होती है, जहां एक बनासर का लौंडा एक लड़की के प्यार में इस कदर पागल हो जाता है कि वो उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. फिल्म की कहानी बहुत सिंपल प्लॉट पर तैयार की गई थी, जो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही. 

fallback

इतने से बजट में फिल्म ने की थी बपंर कमाई

फिल्म में सबसे ज्यादा जिस किरदार को पसंद किया गया वो था धनुष का, जिसने 'कुंदन' का किरदार निभाया था. इस फिल्म में धनुष और सोनम कपूर के अलावा अभय देओल, स्वरा भास्कर और जीशान अय्यूब जैसे प्रतिभाशाली कलाकार नजर आए थे. वहीं, अगर फिल्म के बजट के बारे में बात की जाए तो इस फिल्म का टोटल बजट 35 करोड़ बताया जाता है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर तीन हफ्तों में  60.30 करोड़ की कमाई कर ली थी. 

fallback

फिल्म ने इसी साल पूरे किए 10 साल

वहीं फिल्म की टोटल कमाई 94 करोड़ की थी. यह फिल्म 21 जून, 2013 में रिलीज हुई थी, जिसने इसी साल 2023 में अपने 10 साल पूरे किए है और इस मौके पर फिल्म के मेकर्स ने ‘तेरे इश्क में’ (Tere Ishq Me) नाम के एक फिल्म की घोषणा की थी, जिसमें धनुष लीड रोल में नजर आएंगे. हालांकि, फिल्म के बारे में अभी फिलहाल कोई और जानकारी सामने नहीं आई है. 

Trending news