ना बाजीगर मे मरते शाहरुख ना शोले में गब्बर को होना था ऐसा हाल...कुछ और था इन फिल्नों का Climax!
Advertisement

ना बाजीगर मे मरते शाहरुख ना शोले में गब्बर को होना था ऐसा हाल...कुछ और था इन फिल्नों का Climax!

Bollywood Movies with Two Endings: जी हां...इन तमाम फिल्मो का क्लाइमैक्स पहले कुछ और ही था. लेकिन फिर आखिरी वक्त पर उसे बदल दिया गया. किसी को सेंसर बोर्ड की मंजूरी नहीं मिली तो किसी की एंड स्टार कास्ट को ही रास नहीं आया.

 

ना बाजीगर मे मरते शाहरुख ना शोले में गब्बर को होना था ऐसा हाल...कुछ और था इन फिल्नों का Climax!

Bollywood Movies With Double Climax: बाजीगर में आपने शाहरुख खान को मरते देखा. तो वहीं शोले में गब्बर का क्या हाल हुआ उसके भी आप लोग गवाह बने लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले इन फिल्मों का क्लाइमैक्स ये नहीं था बल्कि निर्देशक और कहानी के अनुसान इसे कुछ और ही रखा गया था. लेकिन कभी स्टार कास्ट की राय तो कभी सेंसर बोर्ड की कैंची के चलते एंडिंग बदलनी पड़ी. सोशल मीडिया पर इनके क्लाइमैक्स की ऑरिजिनल वीडियो आज भी मौजूद है. 

बाजीगर में मर गए थे शाहरुख खान
बाजीगर फिल्म 90 के दशक की सबसे चर्चित और हिट फिल्म रही. जिसकी कहानी लोगों के दिलों को छू गई और साथ ही सबसे ज्यादा पसंद किया गया ग्रे शेड वाले हीरो को. जी हां...शाहरुख ने हल्का ग्रे शेड किरदार निभाकर भी हर किसी का दिल जीत लिया. आमतौर पर फिल्मों में हीरो मर जाए ये कम ही देखने को मिलता है लेकिन बाजीगर में ये हुआ. अंत में शाहरुख खान मर गए. लेकिन राखी से लेकर फिल्म के कई सितारों को लगा कि हीरो को मरना नहीं चाहिए लिहाजा फिल्म के दो क्लाइमैक्स शूट हुए. दूसरे में शाहरुख को लास्ट में पुलिस पकड़कर ले जाती है. जब दोनों सीन्स के साथ फिल्म दिखाई गई तो लगा कि मरने वाला क्लाइमैक्स ही बेस्ट है. 

शोले में भी चेंज हुआ था क्लाइमैक्स
ठीक इसी तरह शोले में ठाकुर गब्बर को कीलों के जूते से मार देता है. पहले भी ये सीन यही था लेकि उसमें ठाकुर गब्बर को कुचल कुचल कर मारता है जिससे स्क्रीन पर ज्यादा खून खराबा देखने को मिला था. लिहाजा सेंसर ने इसे बदलने को कहा जिसके बाद दूसरा क्लाइमैक्स शूट किया गया था  

कयामत से कयामत तक में नहीं मरने वाले थे आमिर-जूही
वहीं आमिर खान और जूही चावला ने कयामत से कयामत में लोगों को खूब रूलाया क्योंकि क्लाइमैक्स में इनकी मौत हो जाती है. लेकिन असल में आमिर खान के चाचा नासिर हुसैन चाहते थे कि फिल्म में हैप्पी एंडिंग हो. ऐसे में शूट भी कर लिया गया था लेकिन बाद में दोनों को मरता हुआ ही दिखाया गया.   

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

Trending news