Amitabh Bachchan Gift: फिल्मों में यही काम बाकी बचा था, अमिताभ बच्चन ने चुपचाप वह भी कर लिया
Advertisement
trendingNow11335694

Amitabh Bachchan Gift: फिल्मों में यही काम बाकी बचा था, अमिताभ बच्चन ने चुपचाप वह भी कर लिया

Amitabh Bachchan First: अमिताभ बच्चन ने निर्देशक आर.बाल्कि के साथ चीनी कम, शमिताभ और पा जैसी फिल्में की हैं. बाल्कि की अगली फिल्म है, चुप. जो उन्होंने गुरु दत्त को समर्पित की है. मगर इस फिल्म से बिग बी का खान कनेक्शन है. जानिए.

 

Amitabh Bachchan Gift: फिल्मों में यही काम बाकी बचा था, अमिताभ बच्चन ने चुपचाप वह भी कर लिया

Amitabh Bachchan Music Composer: अमिताभ बच्चन को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में पचास साल पूरे हो चुके हैं और उनके नाम पर एक्टिंग-सिंगिंग से लेकर फिल्म प्रोडक्शन तक के क्रेडिट है. टीवी पर वह रीयलिटी शो संचालित करते हैं. उनकी आवाज और अंदाज के करोड़ों लोग दीवाने हैं. कैमरा भले ही वह फिल्मों में नहीं संभालते लेकिन अच्छे फोटोग्राफर हैं. उनके ब्लॉग बताते हैं कि राइटर भी वह अच्छे हैं. कुल मिला कर आर्ट से जुड़े ऐसे तमाम काम हैं, जो वह बखूबी कर लेते हैं और उनका तमाम काम सामने भी आया है. लेकिन अब पर्दे पर बिग बी के नाम ऐसा क्रेडिट आने वाला है, जो अभी तक दर्ज नहीं है. निर्देशक आर.बाल्कि की फिल्म चुप में अमिताभ का नाम अगर म्यूजिक कंपोजर के रूप में दिखे तो आश्चर्य मत कीजिएगा.

यह हुआ अचानक
यह बात खुद बाल्कि ने बताई है. उन्होंने कहा, ‘यह सब बहुत अचानक हुआ. मैंने अमितजी को फिल्म (चुप) देखने के लिए कहा था. इसे देखने के बाद, उन्होंने मुझे अपने पास बुलाया और अपने पियानो पर एक धुन बजा कर सुनाई और कहा कि फिल्म और पात्रों ने उन्हें ऐसा महसूस कराया. वह बहुत सुंदर था, मैं उत्साहित था. मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं धुन का इस्तेमाल कर सकता हूं और उन्होंने तुरंत इसे फिल्म के लिए उपहार में दे दिया. आज चुप पहली फिल्म है, जिस के क्रेडिट स्कोर के रूप में अमितजी की आधिकारिक कंपोजिशन है.’

ये है चुप की कहानी
अमिताभ के फैन्स के लिए यह एक शानदार खबर है. चुप के पोस्टर-टीजर को रिलीज करते हुए बाल्कि ने कहा था कि फिल्म में अमिताभ का बहुत खास योगदान है, तब अटकलें लग रही थीं कि वह शायद फिल्म में कोई मेहमान रोल प्ले कर रहे हैं. बाल्कि के अनुसार चुप एक कलाकार की घुटन की कहानी है. उन्होंने यह फिल्म गुरुदत्त को समर्पित की है. फिल्म में सनी देओल, दुलकर सलमान, पूजा भट्ट अहम भूमिकाओं में है. कहानी आर.बाल्कि ने लिखी है. गीत स्वानंद किरकिरे ने लिखे हैं, लेकिन फिल्म में बाल्कि ने साहिर लुधियानवी और कैफी आजमी के उन गीतों का इस्तेमाल किया है, जो उन्होंने गुरु दत्त की फिल्मों के लिए लिखे थे. फिल्म 23 सितंबर को रिलीज होगी. चुप ऐसे फिल्म निर्देशक की कहानी है, जो एक गुमनाम-सी युवती को अपनी फिल्म में हीरोइन बनाता है. वह रातोंरात सुपरस्टार बन जाती है, लेकिन डायरेक्टर इंडस्ट्री में अपनी जगह खोकर गुमनामी में चला जाता है. तब क्या होता है, यही फिल्म का क्लाइमेक्स है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news