Adipurush: खाली नहीं रहेगी मल्टीप्लेक्सों में हनुमानजी की सीट, जानिए क्या इंतजाम किया थिएटर मालिकों ने
Advertisement

Adipurush: खाली नहीं रहेगी मल्टीप्लेक्सों में हनुमानजी की सीट, जानिए क्या इंतजाम किया थिएटर मालिकों ने

Hanumanji: आदिपुरुष के हर शो में हनुमानजी के लिए विशेष सीट सुरक्षित रखने की बात के बाद अब सिनेमाघर मालिकों ने नए कदम उठाए हैं. यह भी तय कर लिया गया है कि हॉल में कौन सी सीट हनुमानजी के लिए खाली रखी जाएगी. जानिए क्या होने वाला मल्टीप्लेक्सों में...

 

Adipurush: खाली नहीं रहेगी मल्टीप्लेक्सों में हनुमानजी की सीट, जानिए क्या इंतजाम किया थिएटर मालिकों ने

Adipurush Cast: आदिपुरुष की रिलीज में अब कुछ ही घंटे बचे हैं. फिल्म की एडवांस बुकिंग संतोजनक हैं और निर्माता इसके प्रमोशन से खुश हैं. उम्मीद यही है कि प्रभास और कृति सैनन स्टारर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग लेगी. लेकिन आदिपुरुष फिल्म के अलावा भी कई अन्य कारणों से सुर्खियां बटोर रही है. विशेष रूप से निर्माताओं की इस घोषणा ने सबका ध्यान आकर्षित किया है कि देश भर में फिल्म की हर स्क्रीनिंग में भगवान हनुमान के सम्मान में एक सीट खाली छोड़ी जाएगी. इसके बाद इससे जुड़ी एक के एक बाद नई जानकारियां सामने आ रही हैं.

मल्टीप्लेक्सों का फैसला
अब पता चला है कि भगवान हनुमान के लिए हॉल मे जो निर्धारित सीट होगी, वह खाली नहीं रहेगी. सूत्रों के अनुसार मिराज और आईनॉक्स जैसी मल्टीप्लेक्स चेनों ने तय किया है कि हनुमानजी के लिए आरक्षित सीट पर एक छोटा आसन स्थापित करके उस पर भगवान हनुमान की मूर्ति या तस्वीर रखी जाएगी. मतलब यह कि हनुमानजी की सीट खाली नहीं रहेगी. इस सीट को ताजे फूलों से सजाया जाएगा. हर दिन इस सीट के आसान या वस्त्र बदले जाएंगे और सीट ताजे फूल चढ़ाए जाएंगे. रोचक बात यह है कि हनुमानजी की सीट के प्रति इस तरह से श्रद्धा दिखाने का निवेदन वितरकों या फिल्म निर्माताओं ने नहीं किया है, बल्कि इन मल्टीप्लेक्स चेनों ने खुद अपनी तरफ से यह फैसला किया है.

6500 स्क्रीन में रिलीज
आप यह भी सोच रहे होंगे कि सिनेमाघर में भगवान हनुमानजी के लिए कौन सी सीट आरक्षित होगी. सूत्रों के अनुसार वितरकों ने सिनेमाघर मालिकों से कहा है कि भगवान हनुमान के लिए सामने की पहली पंक्ति में कोने वाली सीट सुरक्षित रखी जाए. कहा जा रहा है कि मिराज और आईनॉक्स के बाद पीवीआर तथा अन्य प्रमुख चेन भी हनुमानजी की सीट को आसान और फूलों से सजाकर उस पर उनकी तस्वीर या प्रतिमा रख सकते हैं. निर्देशक ओम राउत की इस फिल्म में प्रभास के साथ कृति सैनन, सैफ अली खान, देवदत्त नाग, वत्सल सेठ और सनी सिंह भी हैं. फिल्म शुक्रवार को 2डी और 3डी फॉरमेट में भारत समेत विश्व के कई देशों में रिलज हो रही है. फिल्म हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में रिलीज होगी. भारत में यह करीब 6500 स्क्रीनों में लगाई जा रही है.

 

Trending news