घर में मिली थी हिंदी सिनेमा की ‘हीर’ की लाश, देवानंद के भतीजों पर लगे मर्डर के आरोप! हत्याकांड से दहल उठा था बॉलीवुड!
Advertisement

घर में मिली थी हिंदी सिनेमा की ‘हीर’ की लाश, देवानंद के भतीजों पर लगे मर्डर के आरोप! हत्याकांड से दहल उठा था बॉलीवुड!

Priya Rajvansh Life Story: बॉलीवुड के ढेरों चौंकाने वाले किस्सों में से एक किस्सा जुड़ा है प्रिया राजवंश से जिन्हें बॉलीवुड की हीर कहें तो कुछ गलत ना होगा. प्यार उन्हें इस फिल्म में भी महंगा पड़ा था और रीयल लाइफ में भी जानलेवा साबित हुआ. 

प्रिया राजवंश

Priya Rajvansh Story: बॉलीवुड में 1970 में एक फिल्म आई जिसका नाम था ‘हीर-रांझा’. इस अमर प्रेम कहानी पर बनी फिल्म में प्रिया ने हीर का किरदार बखूबी निभाया तो वहीं उनके रांझे थे दिग्गज अभिनेता राज कुमार. फिल्म जबरदस्त हिट रही थी और इसने प्रिया का करियर भी संवार दिया. लेकिन जिस तरह प्यार करने की सजा हीर ने भुगती थी ठीक वैसे हीर रीयल लाइफ में प्रिया राजवंश को भी दिल लगाने की बड़ी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी...इस एक्ट्रेस की रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी का आगाज हुआ था 1964 में जब देवानंद के भाई चेतन आनंद ने प्रिया को अपनी फिल्म हकीकत में कास्ट किया.
 
बढ़ने लगी थीं चेतन और प्रिया की नजदीकियां
कहा जाता है कि इस फिल्म के बाद चेतन और प्रिया की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं. दरअसल, चेतन पत्नी से अलग हो चुके थे लिहाजा वो अपनी फिल्म की एक्ट्रेस प्रिया की तरफ आकर्षित होने लगे. एक वक्त ऐसा आया कि चेतन ने प्रिया को किसी ओर निर्देशक की फिल्म में काम करने से मना कर दिया और चेतन की हर फिल्म की हीरोईन होतीं प्रिया. 1970 में जब उनकी हीर रांझा आई तो ये जबरदस्त हिट हो गई. इसके बाद ही प्रिया सही मायनों ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकी. 

साथ रहने लगे थे प्रिया और चेतन
एक दूसरे को दोनों दिल तो दे ही बैठे थे इसके बाद रिश्ता इस कदर मजबूत हुआ कि उस दौर में भी उन्होंने बिना शादी किए ही साथ रहने का फैसला ले लिया. कहा जाता है कि उन्होंने कभी शादी नहीं की लेकिन आखिरी समय तक प्रिया ने चेतन का ध्यान एक पत्नी की तरह ही रखा. चेतन के दोनों बेटों केतन और विवेक से भी प्रिया को खास लगाव था लिहाजा वो उनके भी काफी करीब होती चली गईं. जब 1997 में चेतन आनंद का निधन हो गया तो उससे प्रिया के दिल पर गहरी चोट पहुंची थी. वसीयत पढ़ी गई तो उसके तीन हिस्से हुए. दोनों बेटो के अलावा चेतन ने प्रिया को अपनी संपत्ति का हिस्सेदार बनाया था. 

fallback

लालच ने कराया एक्ट्रेस का मर्डर
वो साल 2000 था जब मार्च की 27 तारीख को प्रिया की मौत की खबर आई. वो जुहू के बंगले में मृत पाई गई थीं. मामले की जांच हुई तो पता चला कि ये साधारण मौत नहीं थी बल्कि उनकी गला दबाकर हत्या की गई थी. ये सुनकर बॉलीवुड दहल उठा था क्योंकि मामले की तह तक जाने पर सामने आया था कि चेतन आनंद के दोनों बेटों ने ही प्रॉपर्टी के चलते अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर प्रिया की हत्या की थी. जिसक बाद कोर्ट तक ये मामला पहुंचा और दोनों आरोपियों को ताउम्र कैद की सजा सुनाई गई लेकिन दोनों बल पर बाहर हैं और मामला आज भी चल रहा है.          

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news