Bollywood Celebs: इन सितारों ने शादी के बाद किया फिल्मों में डेब्यू, ऐस-ऐसे हैं नाम कि आप हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11795399

Bollywood Celebs: इन सितारों ने शादी के बाद किया फिल्मों में डेब्यू, ऐस-ऐसे हैं नाम कि आप हो जाएंगे हैरान

Bollywood Marriages: बॉलीवुड सितारे पर्दे पर रोमांस करते नजर आते हैं. कौन इस काम में कितना शानदार दिखता है, उस पर उनकी लोकप्रियता निर्भर करती है. लेकिन कई बार ऐसा हुआ कि पर्दे पर अपने रोमांस से लाखों दिलों की धड़कन बनने वाले सितारों ने फिल्मों में डेब्यू से पहले ही शादी कर ली. इसमें बड़े-बड़े सितारों का नाम है...

 

Bollywood Celebs: इन सितारों ने शादी के बाद किया फिल्मों में डेब्यू, ऐस-ऐसे हैं नाम कि आप हो जाएंगे हैरान

Bollywood Actors: बॉलीवुड में ऐसे दर्जनों सेलिब्रिटीज का इतिहास मिलेगा, जिन्होंने शादी के बाद फिल्मों में डेब्यू किया. आम तौर पर हुआ यही कि इन ऐक्टरों ने अपनी शादी की बात लोगों से छुपा कर रखी. नतीजा यह कि एक कुंवारे या कुंवारी के रूप में उनकी लोकप्रियता तेजी से चढ़ी, लेकिन बाद यह खुलासा हुआ कि वे शादीशुदा हैं. इस बात ने लाखों दिल तोड़ दिए. एक नजर कुछ ऐसे सितारों पर जिन्होंने फिल्मों में डेब्यू करके धूम मचाई लेकिन फिर उनके दीवानों को पता चला कि उनकी फिल्मों में आने से पहले शादी हो चुकी है...

शाहरुख खानः आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे कहलाने वाले शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने अपनी प्रेमिका गौरी के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद अपना डेब्यू किया. उन्होंने 1991 में शादी की और ठीक एक सास बाद, 1992 में फिल्म दीवाना से डेब्यू किया.

डिंपल कपाड़ियाः राज कपूर की चर्चित नायिकाओं में शामिल डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने जब बॉबी (1972) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, तब उनकी शादी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से हो चुकी थी. हालांकि बॉबी की शूटिंग के समय डिंपल सिंगल थीं और फिल्म के हीरो, राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का उन पर क्रश था. मगर बॉबी (Film Bobby) की रिलीज से लगभग छह महीने पहले अभिनेत्री ने सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ शादी कर ली.

आमिर खानः आमिर (Aamir Khan) ने यादों की बारात में बाल कलाकार के रूप में काम किया था. लेकिन हीरो के रूप में उन्होंने 1988 में कयामत से कयामत तक से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनके अंदाज पर लाखों लड़किया फिदा हुईं.  परंतु फिर बता चला कि आमिल शादीशुदा हैं. आमिर ने कई दिल तोड़े. आमिर ने 1986 में ही रीना से शादी की.

चित्रांगदा सिंहः अपनी सांवली सुंदरता से पहली ही फिल्म हजारों ख्वाहिशें ऐसी में तमाम दर्शकों के मन पर छा जाने वाले चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh) शादी के बाद फिल्मों में आईं. 2003 में रिलीज हुई डेब्यू फिल्म से पहले ही, 2001 में उन्होंने गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की थी.

राज कपूरः बॉलीवुड में अपने मासूम अंदाज से रोमांस पैदा करने वाले एक्टर-निर्माता-निर्देशक राज कपूर (Raj Kapoor) की लोकप्रियता देश से बाहर भी थी. परंतु वह फिल्मों में आने से पहले ही शादीशुदा थे. 1947 में उनकी पहली फिल्म नील कमल, मधुबाला के साथ थी. मगर 1964 में वह रीवा (मध्य प्रदेश) की रहने वाली कृष्णा मल्होत्रा से विवाह बंधन में बंध चुके थे.

आयुष्मान खुरानाः ऐक्टर आयुष्मान (Ayushmann Khurrana) ने 2012 में फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में डेब्यू किया और उसके बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा. उनकी फिल्मों का एक दर्शक वर्ग है. लेकिन फिल्मों में आने से पहले ही उन्होंने अपने बचपन की दोस्त और प्रेमिका ताहिरा कश्यप से 2008 में शादी कर ली थी.

सैफ अली खानः बॉलीवुड स्टार शर्मीला टैगोर के बेटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने 1993 में फिल्म परंपरा से बॉलीवुड डेब्यू किया था. परंतु इससे पहले 1991 में उन्होंने बॉलीवुड स्टार अमृता सिंह (Amrita Singh) के साथ शादी करके खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अमृता से वह एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे.

अर्जुन रामपालः हाल में अपनी गर्लफ्रेंड गेब्रिएला दिमित्रियादेस के दूसरे बच्चे के पिता बने अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने 1998 में पूर्व ब्यूटी क्वीन और सुपरमॉडल मेहर जेसिया से शादी की थी. इसके तीन साल बाद 2001 में फिल्म प्यार इश्क मोहब्बत से बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि मेहर जेसिया के साथ उनकी शादी 2019 में तलाक के साथ खत्म हो गई.

 

Trending news