20 करोड़ बजट, बीहड़ जंगल में शूट हुई साउथ की ये फिल्म, यूनीक कहानी को देखने के लिए थियेटर पर टूट पड़े थे दर्शक
Advertisement
trendingNow11796513

20 करोड़ बजट, बीहड़ जंगल में शूट हुई साउथ की ये फिल्म, यूनीक कहानी को देखने के लिए थियेटर पर टूट पड़े थे दर्शक

South फिल्मों का दबदबा बॉक्स ऑफिस पर लगातार बढ़ता जा रहा है. ये फिल्म रिलीज के साथ ही कई बार इतना बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं जिसने हिंदी बीट के मेकर्स के होश उड़ा दिए हैं. आज हम आपको साउथ की एक ऐसी लो बजट फिल्म के बारे में बताते हैं जिसका बजट तो मुट्ठी भर था लेकिन कमाई छप्परफाड़ की.

कांतारा फिल्म का कलेक्शन छप्परफाड़

Low Budget Hit Film: बॉलीवुड के अलावा साउथ इंडस्ट्री का दबदबा अब लगातार बढ़ता जा रहा है. कई बार तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिंदी बीट की फिल्मों को पछाड़कर इतनी कमाई कर रही हैं कि साउथ की फिल्मों के ग्राफ को देखकर बॉलीवुड मेकर्स के पसीने छूट रहे हैं. ऐसी ही एक फिल्म 'कांतारा' (Kantara) है जो बीते साल यानी कि 2022 में सितंबर में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट बहुत कम और कहानी इतनी यूनीक थी कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई फिल्मों को धूट चटा दी थी. जानिए इस फिल्म का बजट और इसने बॉक्स ऑफिस पर कितना कलेक्शन किया.

यूनीक कहानी
जहां एक ओर फिल्मों में ग्लैमर बढ़ता जा रहा है तो वहीं इन सबसे दूर 'कांतारा' (Kantara) की कहानी बीहड़ जंगलों की है. जहां पर देव के मिथक की मान्यता और देवता का सालाना अनुष्ठान किया जाता है. इस फिल्म की कहानी एक राजा से जुड़ी है जो जंगल में शांति की तलाश में भटकता है. उसे जंगल में पत्थर के रूप में देवता मिला और उसने उसके सामने शर्त रखी. शर्त ये कि अगर जमीन का ये हिस्सा गांव वालों का रहेगा तो उसे शांति मिल जाएगी. लेकिन जैसे ही ये नियम टूटता है तो गांव में भारी विनाश होता है. इस यूनीक कहानी को पर्दे पर निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने उतारा.

 

 

हर भाषा में कमाई शानदार 
'कांतारा' फिल्म की खूब तारीफ हुई. कर्नाटक में इस फिल्म को मिलते अच्छे रिस्पांस के बाद फिल्म को हिंदी भाषा में रिलीज किया गया और उसने भी बेहतरीन कलेक्शन किया. 'कातांरा' फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो इसमें निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने खुद भी अभियन किया है. इसके अलावा सप्तमी, किशोर, प्रमोद शेट्टी और मानसी सुधीर के अलावा कई सितारे हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sumana M (@sumana007)

 

16 करोड़ बजट, कमाई धमाकेदार
'कांतारा' फिल्म की ना केवल कहानी काफी यूनीक थी बल्कि फिल्म का नाम भी काफी अलग था. फिल्म के कुछ सीन्स भी ऐसे थे जो आपको अंदर तक झंझोर कर रख देंगे. खास बात है कि फिल्म में सारे सीन्स जंगल के ही दिखाए गए हैं. बजट की बात करें तो इस फिल्म का बजट महज 16 करोड़ था लेकिन कलेक्शन के मामले में इसने बॉक्स ऑफिस हिलाकर रख दिया था. भारत में इस फिल्म ने करीबन 300 करोड़ कलेक्शन किया. जबकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन 400 करोड़ पार था. यहां तक की इस फिल्म का नाम कम बजट वाली छप्परफाड़ कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में भी शामिल है.

Trending news