कम्प्यूटर साइंस से करना है इंजीनियरिंग, तो ये रहे UP के टॉप कॉलेज; डिग्री होते ही मिलेगा शानदार सैलरी पैकेज
Advertisement
trendingNow11718830

कम्प्यूटर साइंस से करना है इंजीनियरिंग, तो ये रहे UP के टॉप कॉलेज; डिग्री होते ही मिलेगा शानदार सैलरी पैकेज

Top Engineering Colleges In UP: अगर आप बीटेक कम्प्यूटर साइंस उत्तर प्रदेश के किसी कॉलेज से करना चाहते हैं तो यहां इस ट्रेड के लिए बेस्ट यूनिवर्सिटी और कॉलेज के नाम चेक कर सकते हैं, जहां से पढ़कर आप लाखों का सैलरी पैकेज पा सकते हैं.

कम्प्यूटर साइंस से करना है इंजीनियरिंग, तो ये रहे UP के टॉप कॉलेज; डिग्री होते ही मिलेगा शानदार सैलरी पैकेज

Top Engineering Colleges In UP For Computer Science: देश में लगभग सभी बोर्ड्स की 12वीं बोर्ड क्लास के रिजल्ट आ चुके हैं. अब युवा कॉलेज में एडमिशन लेने की तैयारी में लगे हैं. अगर आप साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट हैं, इंजीनियरिंग के क्षेत्र में जाने का मन बना रहे हैं और अच्छे कॉलेज की तलाश में है तो यह खबर आपके लिए है.

अगर आप बीटेक कम्प्यूटर साइंस करने का सोच रहे हैं तो यहां टॉप उत्तर प्रदेश की कुछ यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों के नाम बताए जा रहे हैं, जहां से डिग्री कंप्लीट करते ही आपका भविष्य संवर जाएगा, क्योंकि यहां पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को आसानी से लाखों रुपये का प्लेसमेंट मिलता है. 

​आईआईटी, कानपुर​​ 
आईआईटी कानपुर की पहचान पूरे देश में है. अगर आप जेईई मेन्स और जेईई एडवांस्ड की परीक्षा क्लियर कर पाते हैं तो आप दाखिला मिल सकता है. यहां कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई बेस्ट मानी जाती है. 

​MNNIT, इलाहाबाद​​
मोतीलाल नेहरु नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी और NIT इलाहाबाद के नाम से भी जाना जाता है. जेईई एडवांस्ड में अच्छा स्कोर करने वाले अभ्यर्थी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में दाखिला ले सकते हैं. कम्प्यूटर साइंस से बीटेक के लिए इसकी गिनती टॉप कॉलेजों में होती है. यहां सालाना फीस 84,666 रुपये है.

​​​आईआईआईटी, इलाहाबाद​​
इलाहाबाद के झलवा स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से आप बीटेक कम्प्यूटर साइंस ट्रेड में प्रवेश ले सकते हैं. कोर्स पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स का बढ़िया सैलरी पर प्लेसमेंट भी हो जाता है.

​आईआईआईटी, लखनऊ​​
 इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, लखनऊ से बीटेक कम्प्यूटर साइंस में प्रवेश लेकर अपना करियर बना सकता है. यहां पर सालभर की फीस करीब 2,70,000 है. 

आईआईटी, बीएचयू​​
आईआईटी, बीएचयू​​ में सीएस सबसे अच्छा माना जाता है. आप यहां से भी कम्प्यूटर साइंस ट्रेड में बीटेक कर सकते हैं. जेईई एडवांस्ड में बेहतर रैंक वाले स्टूडेंट्स यहां प्रवेश पा सकते हैं. एक सालाना फीस करीब 2 लाख है. 

Trending news