ये हैं दुनिया की 8 ऐसी जॉब, जहां मिलती है मोटी सैलरी; पर काम के नाम पर करना है आराम
Advertisement

ये हैं दुनिया की 8 ऐसी जॉब, जहां मिलती है मोटी सैलरी; पर काम के नाम पर करना है आराम

Unique Jobs in World: क्या आप कभी यह सोच सकते हैं कि, लोग आपसे गले मिलने के भी पैसे लेंगे. अगर नहीं तो आइये आज हम आपको उस शख्स के बारे में बताते हैं, जो गले मिलने, कुछ ना करने, सोने और टीवी देखने के भी मोटे पैसे लेते हैं.

ये हैं दुनिया की 8 ऐसी जॉब, जहां मिलती है मोटी सैलरी; पर काम के नाम पर करना है आराम

Unique Jobs in World: आज तक आपने ना जाने कितने ही लोगों को चार पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए देखा होगा. लोग दिन-दिन भर कड़ी धूप में काम करते है, तब जाके वे दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाते हैं. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कुछ ऐसी जॉब भी है, जिसमें आपको केवल आराम करना है और आपको उसके बदले अच्छी खासी सैलरी दी जाती है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ खास जॉब के बारे में बताएंगे, जहां लोग कुछ ना करने के लिए भी अच्छे खासे पैसे लेते हैं.

गले लगाने के लेते हैं पैसे

क्या आप सोच सकते हैं कि लोग आपसे गले मिलने के भी पैसे लेंगे. अगर नहीं तो आप पूरी तरह से गलत हैं. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली मिसी रॉबिनसन, जो पेशे से एक मेंटल हेल्थ एक्टिविस्ट और लाइसेंस कडल थेरेपिस्ट हैं, वो लोगों को गले लगाकर पैसे कमाती हैं. मिसी रॉबिनसन एक रात तक अपने क्लाइंट को गले लगाने के लिए उनसे 1.5 लाख रुपये से ज्यादा फीस चार्ज करती हैं.

कुछ न करने की भी मिल रही सैलरी

जहां एक तरफ लोग दिनभर खून-पसीना बहा कर पैसा कमा रहे हैं, वहीं, जापान के शख्स कुछ न करने के पैसे लेता है. दरअसल, लोग उन्हें कुछ न करने के लिए किराए पर लेते हैं और वह शख्स केवल उन लोगों के साथ वक्त बिताता हैं, घूमता-फिरता है, खाना खाता है और उनकी बातें सुनता हैं. बस, इस काम के लिए वो लोगों से अच्छे-खासे पैसे लेता है.

सोने और टीवी देखने के मिलते हैं पैसे

सोना किसे अच्छा नहीं लगता, लेकिन ज्यादा सोने पर हमारे घर वाले हमें चार बातें सुनाने लग जाते हैं, लेकिन दुनिया में एक ऐसी कंपनी है, जो लोगों को सिर्फ सोने के लिए हायर करती है. दरअसल, लग्जरी बेड कंपनी क्राफ्टेड बेड्स अपने फर्नीचर की टेस्टिंग के लिए लोगों को हायर करती हैं, जिसमें वह उन्हें दिन में लगभग 6 घंटे बेड पर सोने के लिए कहती है. इसी के साथ कंपनी उनके लिए टीवी देखने का भी इंतजाम करती है और बस सोने और टीवी देखने के लिए कंपनी उन लोगों को अच्छी खासी मोटी रकम देती है.

लाइब्रेरियन

लाइब्रेरियन की नौकरी आसान तो नहीं लेकिन उतनी मुश्किल भी नहीं है. इस नौकरी के लिए आपको चीजों को मैनेज करने की नॉलेज होनी चाहिए. आपको यह देखना होता है कि किताबें या बाकी सामग्री उनके उचित स्थान पर हैं या नहीं. इसके अलावा लाइब्रेरी की किताबों का हिसाब रखना होता है. इसके लिए आपको शुरुआती 20 से 30 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी मिल जाएगी. हालांकि, लाइब्रेरी साइंस में मास्टर डिग्री और अनुभव के साथ-साथ आप अच्छी खासी सैलरी पा सकेंगे.

वॉइस आर्टिस्ट का जॉब

अगर आपके पास कोई अनोखी आवाज है, या आप किसी तरह की अलग आवाज निकाल सकते हैं, तो यह जॉब पूरी तरह से आपके लिए है. आप एक वॉइस आर्टिस्ट बनकर किसी ज्यादा हार्ड वर्क किए, केवल अपनी आवाज के दम पर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. विज्ञापनों, वीडियो गेम्स, टेलीविजन या फिल्म में वॉइस-ओवर करके आप मोटी सैलरी पा सकते हैं.

टेप ऑपरेटर

टेप ऑपरेटर का काम बेहद ही आसान काम है. इसमें आपको केवल टेप के बॉक्स के साथ दिन रात एक कमरे में बैठना होगा और डिजिटल कॉपियों को एक सर्वर पर लगाते रहना होगा. आप इस नौकरी को पार्ट टाइम और फुल टाइम दोनों तरह से कर सकते हैं. वहीं, बात अगर सैलरी की करें तो इसके लिए कंपनी टेप ऑपरेटर को 2500 से 2800 रुपये प्रति घंटे के हिसाब से भुगतान करती है. 

आइसक्रीम टेस्ट करने के लिए मिल रहे लाखों

आइसक्रीम टेस्टर की नौकरी शायद दुनिया का सबसे अच्छी नौकरी है. हर इंसान यह नौकरी जरूर करना चाहेगा. दरअसल, एक आइसक्रीम टेस्टर को स्वाद की काफी परख होती है. आइसक्रीम टेस्टर कंपनी में तैयार होने वाली हर प्रकार की आइसक्रीम की सही सामग्री, बनावट और स्वाद का ख्याल रखते हैं, ताकि आइसक्रीम खाने वाले उसके ग्राहकों को आइसक्रीम पसंद आए इसके अलावा आइसक्रीम टेस्टर का एक काम यह भी होता है कि कि वो आइस्क्रीम के नए फ्लेवर्स का आविष्कार करें. वहीं आपको बता दें कि एक आइसक्रीम टेस्टर की सैलरी सालाना 28 लाख से 78 लाख के रुपये के बीच होती है.

फूड स्टाइलिस्ट

आपने कई तरह से विज्ञापनों में अच्छे दिखने वाला फूड आइटम जरूर देखें होंगे. कई बार तो उन्हें देखकर आपके मुंह में भी पानी आ जाता होगा. लेकिन यह भी एक प्रकार की जॉब का ही हिस्सा है. आमतौर पर फोटोशूट, फिल्मों, टेलीविजन विज्ञापनों के जरिए महंगे रेस्तरां के लिए फूड आइटमों को स्वादिष्ट दिखाना ही फूड स्टाइलिस्ट का काम होता है. उनका उद्देशय होता है कि उस विज्ञापन को देखने वाले उसकी ओर आकर्षित हो जाएं. जिससे उस फूड आइटम की सेल बढ़ सकें. अब इसी काम के लिए एक फूड स्टाइलिस्ट सालाना लगभर 19 लाख से लेकर 75 लाख रुपये के बीच सैलरी लेता है.

Trending news