Success Story: IAS Officer अवनीश शरण ने किया ये खुलासा, बताई Civil Services Main Exam में नंबर कम आने की वजह
Advertisement
trendingNow11340942

Success Story: IAS Officer अवनीश शरण ने किया ये खुलासा, बताई Civil Services Main Exam में नंबर कम आने की वजह

IAS Officer Awanish Sharan: आईएएस अधिकारी अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह आए दिन एक से एक इंटरेस्टिंग फोटोज और वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते रहते हैं. इसी क्रम में आईएएस ऑफिसर ने यूपीएससी के मुख्य परीक्षा से 10 दिन पहले का अपने रूटीन शेयर किया है. 

Success Story: IAS Officer अवनीश शरण ने किया ये खुलासा, बताई Civil Services Main Exam में नंबर कम आने की वजह

IAS Officer Awanish Sharan: आईएएस अधिकारी अवनीश शरण सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वह आए दिन एक से एक इंटरेस्टिंग फोटोज और वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते रहते हैं. सबसे खास बात यह है कि वह जो भी  फोटोज और वीडियो शेयर करते हैं उसमें कोई बहुत अच्छा मैसेज जरूर होता है, जो  आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देते है. इसी के साथ वह अपनी लाइफ के दिलचस्प किस्से भी लोगों से शेयर करते हैं.

उनके ट्वीटर हैंडल से जैसे ही वह कोई पोस्ट अपलोड करते हैं, वह तेजी से वायरल होने लगती है. उनके किसी भी पोस्ट पर कुछ ही मिनटों में ढेरों लाइक्स और कमेंट्स आ जाते हैं. इसी क्रम में आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने 6 सितंबर को एक ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने यूपीएससी के मुख्य परीक्षा से 10 दिन पहले के अपने रूटीन को शेयर किया है. 

ऐसे बिगड़ा आईएएस ऑफिसर का रिजल्ट 
इसे लेकर उन्होंने बताया है कि वह सालभर की पढ़ाई को रिवाइज करने की कोशिश करते रहे. नए-नए टेस्ट सीरीज लेकर प्रयोग किए. आईएएस ऑफिसर के मुताबिक लिखने के बजाय उन्होंने ज्यादा से ज्यादा पढ़ने की कोशिश की. उन्होंने बताया कि दिन में 15 से 16 घंटे पढ़ाई करने के लिए वह लगातार जागते रहे, जिसका नतीजा यह रहा कि एग्जाम के दिन उन्हें तेज बुखार हो गया, जिसके कारण पहले प्रयास में मुख्य परीक्षा में उनके नंबर  खराब आए.

जानें आईएएस ने क्या लिखा है अपने ट्वीट में-
"मुख्य परीक्षा के ठीक पहले के मेरे '10 दिन': 
1. पूरे साल की पढ़ाई को रीवाइज़ करने की कोशिश.
2. बाज़ार जाकर 'नए नए टेस्ट सिरीज़' लेकर प्रयोग करना.
3. लिखने की जगह ज़्यादा से ज़्यादा पढ़ने का प्रयास करना.
4. 15-16 घंटे लगातार जागना.
नतीजा: परीक्षा के दिन 102 डिग्री बुख़ार.
जिसके बाद उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि प्रथम प्रयास: मुख्य परीक्षा में ख़राब मार्क्स."

लोगों ने किए तरह-तरह के कमेंट्स
आईएएस के इस ट्वीट पर पर अब तक ढेरों कमेंट्स आ चुके हैं. नेहा पांडे नाम की एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "सर! जब पढ़ाई में आप इतने अच्छे नही थे. आप  के नम्बर भी कम आते थे तो आपने ऐसा क्या किया कि अचानक से पढ़ाई में आप इतने तेज हो गए और आप आईएएस बन गए. please बताइए". वहीं, राकेश आनंद नाम के एक शख्स ने कमेंट किया है, "सर हर एक प्रयास हम लोगों को कुछ न कुछ सिख दे जाता है ..." इसके अलावा कई यूजर्स ने उनसे यह भी सवाल किया है कि उन्होंने कितने अटैम्प्ट में आईएएस का एग्जाम क्लियर किया. इस तरह के कई कमेंट्स उनके इस पोस्ट पर आए हैं. 

Trending news