Quiz: दुनिया का सबसे खूबसूरत जानवर किसे माना जाता है?
Advertisement
trendingNow11932259

Quiz: दुनिया का सबसे खूबसूरत जानवर किसे माना जाता है?

GK अगर आपकी अच्छी होगी तो आप लोगों से किसी भी मुद्दे पर बात करने में सक्षम होंगे उनके सवालों के सही जवाब तर्क के साथ देने में सक्षम होंगे. 

Quiz: दुनिया का सबसे खूबसूरत जानवर किसे माना जाता है?

GK trending Quiz: करियर की जब बात आती है तो सबसे पहले एक ही चीज आती है कि पढ़ाई के बाद कैसे अच्छी नौकरी हासिल की जाए कि लाइफ सेट हो जाए. आज हम आपको नौकरी हासिल करने में मदद करने के लिए आपकी जनरल नॉलेज बढ़ाने के कुछ सवाल बता रहे हैं. इससे आपको अपनी जीके बढ़ाने में मदद मिलने के साथ ही साथ देश दुनिया और इतिहास के बारे में भी जानकारी मिलेगी.

सवाल 1 - दुनिया का सबसे बड़ा पशु कौन सा है?
जवाब 1 - ब्लू व्हेल संसार का सबसे बड़ा एनिमल है. ब्लू व्हेल 33 मीटर तक लम्बी हो सकती है.

सवाल 2 - धरती पर सबसे धीमा जानवर कौन सा है?
जवाब 2 - स्‍लॉथ (Sloth) दक्षिण व मध्य अमेरिका में पाया जाने वाला मीडियम साइज का एक शाकाहारी स्तनधारी प्राणी है. यह धीमी गति से हिलने के लिये प्रसिद्ध है और इसे एक बहुत आलसी जानवर समझा जाता है.

सवाल 3 - दुनिया का सबसे ताकतवर जानवर कौन सा है?
जवाब 3 - बेल्जियम ब्लू बुल दुनिया के सबसे ताकतवर जानवरों में से एक है।. ये सांड शेर या बाघ की तरह खतरनाक तो नहीं, लेकिन मजबूत कदकाठी के होते हैं. इनका वजन 1200 किलो तक होता है और ये 900 किलो वजन को बड़े आसानी से उठा सकते हैं.

सवाल 4 - दुनिया का सबसे पहला जानवर कौन सा है?
जवाब 4 - अभी तक पैनकेक के जैसे दिखने वाले Dickinsonia नाम के जीव को सबसे पुराना जीवाश्म माना जाता है जो 57.5 करोड़ साल पहले का माना जाता है.

सवाल 5 - दुनिया का सबसे खूबसूरत जानवर किसे माना जाता है?
जवाब 5 - दुनिया का सबसे खूबसूरत जानवर बंगाल टाइगर को माना जाता है.

सवाल 6 - शेर और बाघ में सबसे ताकतवर कौन है?
जवाब 6 - बाघ, शेरों के मुकाबले ज्यादा लंबे, भारी और ताकतवर होते है. बाघ, शेरों के मुकाबले ज्यादा चुस्त, फुर्तीले और उग्र होते है

 

Trending news