बीएचयू Extended डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप Last Date, जानें क्या है नई Deadline
Advertisement

बीएचयू Extended डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप Last Date, जानें क्या है नई Deadline

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Internship: बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप के लिए आवेदन की लास्ट डेट 9 नवंबर तक एक्सटेंड कर दी है. ऐसे में कैंडिडेट्स अब भी आवेदन कर सकते हैं. जानें कैसे होगा सेलेक्शन...

बीएचयू Extended डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप Last Date,  जानें क्या है नई Deadline

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Internship: ऐसे कैंडिडेट्स जो डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप के लिए अप्लाई करना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से नहीं कर पाए, उने लिए गोल्डन अपॉर्चुनिटी है. दरअसल,  बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप के लिए आवेदन की लास्ट डेट एक्सटेंड कर दी है. ऐसे में इस इंटर्नशिप के इच्छुक कैंडिडेट्स अब भी आवेदन कर सकते हैं. इस इंटर्नशिप के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 9 नवंबर 2022 कर दी गई है. ऐसे में कैंडिडेट्स के पास अब भी रजिस्ट्रेशन के लिए 5  बाकी है. अभ्यर्थी फटाफट से इसके लिए अप्लाई कर दें. 

जानें कितनी मिलेगी स्कॉलरशिप
बीएचयू ने कुछ दिनों पहले ही ये स्कॉलरशिप लांच की है.  डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्नशिप स्टाइपेंड प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को 20,000 रुपये प्रतिमाह की राशि एक साल तक मिलेगी. इस इंटर्नशिप के तहत लाइब्रेरी साइंसेस, फिजिकल एजुकेशन, एजुकेशन, परफॉर्मिंग आर्ट्स और विजुअल आर्ट्स के कोर्सेस शामिल हैं . 

ऐसे होगा सेलेक्शन
स्टूडेंट्स की चयन उसकी एकेडमिक परफॉर्मेंस और इंटरव्यू पर आधारित होगा. 
ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से ही संबंधित कोर्स में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है, केवल वो ही स्टूडेंट्स इस इंटर्नशिप के लिए एप्लीकेशन करने के योग्य होंगे. 
इन स्टूडेंट्स ने पीजी की डिग्री एकेडमिक ईयर 2021-22 के दौरान ली गई हो, ये इंटर्नशिप के लिए जरूरी शर्त है.

सीटों की उपलब्धता
इस इंटर्नशिप के लिए अलग-अलग कोर्सेस में अलग-अलग उपलब्ध सीटों की संख्या है. 
लाइब्रेरी साइंस में कुल 20 सीटें हैं, जिनमें से 15 एम. लिब और इंफॉर्मेशन साइंस के लिए और एमसीए/एमएससी (कंप्यूटर्स) के लिए 5 सीटें हैं. 
फिजिकल एजुकेशन के लिए 20 सीटें हैं

20 सीटें एजुकेशन के लिए उपलब्ध हैं. इनमें से 16 सीटें एमएड और एमएट स्पेशल एजुकेशन के लिए 4 सीटें अवेलेबल हैं.

परफॉर्मिंग आर्ट्स के लिए 20 सीटें हैं, जिनमें से 11 तबला के लिए, पांच वोकल के लिए, वॉयलिन के लिए 2 सीटें, भरतनाट्यम और कत्थक के लिए 1-1 सीट है. 

इसके अलावा विजुअल आर्ट्स के लिए 20 सीटें हैं, जिनमें से 5-5 सीटें ​पेंटिंग और प्लास्टिक आर्ट के लिए, 4 सीटें अप्लाइड आर्ट के लिए और 3-3 सीटें टेक्सटाइल डिजाइन और पॉटरी सिरेमिक्स के लिए हैं. 

Trending news