UP Encounter: यूपी में मनचलों का पुख्ता इलाज, पुलिस ने मुठभेड़ में मारी गोली; रायफल छीन रहे थे भाग
Advertisement
trendingNow11875653

UP Encounter: यूपी में मनचलों का पुख्ता इलाज, पुलिस ने मुठभेड़ में मारी गोली; रायफल छीन रहे थे भाग

UP Crime News: यूपी के अंबेडकर नगर से बड़ी खबर है. छात्रा का दुपट्टा खींचने के मामले के 2 आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में गोली मारी. आरोपियों ने मेडिकल के दौरान गोलीबारी की थी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की.

UP Encounter: यूपी में मनचलों का पुख्ता इलाज, पुलिस ने मुठभेड़ में मारी गोली; रायफल छीन रहे थे भाग

Ambedkar Nagar Police Encounter: यूपी (UP) के अंबेडकर नगर (Ambedkar Nagar) में मर्डर और छेड़खानी के आरोपियों के साथ पुलिस का एनकाउंटर हुआ है. इस मुठभेड़ में दो आरोपियों को पुलिस की गोली लगी है. पुलिस के मुताबिक, मेडिकल के दौरान आरोपी रायफल छीनकर भागने की कोशिश कर रहे थे. तभी मुठभेड़ हुई और दो आरोपियों को गोली लग गई. जान लें कि इन मनचलों की छेड़खानी की वजह से एक लड़की की जान चली गई थी. पहले तो पुलिस ने पूरे मामले को सड़क दुर्घटना कर रफा-दफा करने जा रही थी लेकिन तभी घरवालों ने एक CCTV फुटेज पुलिस को दिखाया. जिससे पूरे मामले का खुलासा हुआ. सीसीटीवी में कैद हुई मनचलों की हरकत एक परिवार का कितना बड़ा नुकसान किया है इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.

मनचलों ने खींचा छात्रा का दुपट्टा

बता दें कि इंटरमीडिएट की एक छात्रा स्कूल से लौट रही थी कि इस दौरान कुछ मनचलों ने उसका दुपट्टा खींच लिया. मनचलों की इस हरकत के बाद लड़की की साइकिल का बैलेंस बिगड़ गया और तभी पीछे से एक और बाइक आ गई. बाइक ने लड़की की साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी. लड़की साइकिल से नीचे गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई. फिर आसपास खड़े लोगों ने लड़की को तुरंत अस्पताल पहुंचाया लेकिन लड़की की मौत हो चुकी थी.

सीसीटीवी फुटेज से हुआ बड़ा खुलासा

हैरानी तो इस बात की है कि जब मामला पुलिस के पास पहुंचा तो पुलिस ने इस पूरी घटना को रोड एक्सीडेंट बताकर रफा-दफा कर दिया. लेकिन लड़की के परिवार वाले घटना का पूरा सीसीटीवी फुटेज ही ले आए, जिसमें घटना की पूरी कहानी साफ हो गई.

वारदात के बाद पुलिस का सख्त एक्शन

छानबीन में पता चला कि मनचले हर दिन लड़की को ऐसे ही छेड़ते थे. यही नहीं जिस बाइक से लड़की टकराई वो भी आरोपियों के दोस्तों की ही थी. इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ा. लेकिन जहां मनचलों पर लगाम लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड और महिला सशक्तिकरण जैसे अभियान चलते हैं, वहां इस तरह की घटना कई सवाल खड़े करती है.

Trending news