PFI के खिलाफ NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, बालू और कपड़े के व्यापारी दबोचे; हुआ ये बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow11811173

PFI के खिलाफ NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, बालू और कपड़े के व्यापारी दबोचे; हुआ ये बड़ा खुलासा

Popular Front Of India: एनआईए (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है. देश विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया है.

PFI के खिलाफ NIA का ताबड़तोड़ एक्शन, बालू और कपड़े के व्यापारी दबोचे; हुआ ये बड़ा खुलासा

NIA Action On PFI: बिहार (Bihar) में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोगों के खिलाफ एनआईए (NIA) का एक्शन जारी है. आज (शनिवार को) NIA ने मोतिहारी में PFI से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की. NIA ने प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार लोगों में एक कपड़े व्यापारी है और एक बालू रेत का व्यापारी है. मास्टर ट्रेनर सुल्तान के निशानदेही पर ये गिरफ्तारियां हुई हैं. मामले के खुलासे के बाद से इलाके में सनसनी है.

NIA ने दायर की सप्लीमेंट्री चार्जशीट

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी यानी NIA ने PFI से जुड़े पटना मामले में 4 आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की. इन चारों आरोपियों पर गोला बारूद जमा कर हिंसा की साजिश रचने का आरोप है. इसके साथ-साथ दोनों पर PFI की विचारधारा फैलाने का आरोप है.

अब तक 15 आरोपियों को किया गिरफ्तार

जान लें कि इससे पहले पटना से गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों तनवीर, मोहम्मद आबिद, मोहम्मद बेलाल और मोहम्मद इरशाद आलम पर NIA ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था. पीएफआई की गैरकानूनी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में अब तक 4 आरोपियों सहित कुल 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जो विदेशों से फंड जुटाते थे और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते थे.

क्या है पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया?

गौरतलब है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया भारत में प्रतिबंधित है. केंद्र सरकार ने पिछले साल सितंबर महीने में कट्टरपंथी संगठन पीएफआई और उससे जुड़े कई अन्य संगठनों को UAPA के तहत 5 साल के लिए बैन कर दिया था. पीएफआई पर आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का आरोप था. पीएफआई के सदस्य केरल समेत भारत के कई राज्यों में थे. अभी भी एक्टिव पीएफआई के मेंबर्स पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है.

जरूरी खबरें

दिल्‍ली-NCR में बादल छाए, नोएडा में झमाझम बारिश, जानें आज के मौसम का हाल
I Am Sorry! इतना कहकर ओपन कोर्ट में जज ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला?

Trending news