West Bengal Violence: रामनवमी पर हिंसा का जिम्मेदार कौन? भड़कीं ममता बनर्जी
Advertisement
trendingNow12210033

West Bengal Violence: रामनवमी पर हिंसा का जिम्मेदार कौन? भड़कीं ममता बनर्जी

Murshidabad News: कुछ शरारती तत्वों ने रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के जुलूस पर छतों से पत्थर फेंके. इसके बाद हिंसा भड़क उठी. इसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा.

West Bengal Violence: रामनवमी पर हिंसा का जिम्मेदार कौन? भड़कीं ममता बनर्जी

Murshidabad Ram Navami Clashes: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राज्य में रामनवमी पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान हिंसा भड़कायी. उन्होंने दावा किया कि खासकर मुर्शिदाबाद जिले में हिंसा ‘पूर्व नियोजित’ थी और उन्होंने भाजपा पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसे अंजाम देने का आरोप लगाया. पुलिस ने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के शक्तिपुर में बुधवार शाम को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए विस्फोट में एक महिला घायल हो गई.

ममता ने रायगंज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली में कहा, ‘सब कुछ पूर्व नियोजित था. रामनवमी से एक दिन पहले मुर्शिदाबाद के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) को हटा दिया गया ताकि आप (BJP) हिंसा कर सकें.’

हर साल बंगाल में रामनवमी पर हिंसा क्यों होती है: बीजेपी

मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि भाजपा से जुड़े लोगों ने जिले में पुलिस कर्मियों से मारपीट की. इस बीच, भाजपा ने आरोप लगाया कि जिले के रेजीनगर इलाके में रामनवमी के मौके पर निकाली शोभायात्रा में पथराव किया गया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले कुछ शरारती तत्वों ने रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के जुलूस पर छतों से पत्थर फेंके. इसके बाद हिंसा भड़क उठी. इसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

रामनवमी पर हुई हिंसा को लेकर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'कुछ दिन पहले हमने ममता बनर्जी के भाषण सुने थे. दरअसल ममता लोगों को भड़का रही थीं. बंगाल में ही ये सब क्यों होता है.' वहीं बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, 'ममता राम के नामपर लोगों को उकसाना चाह रही हैं. ममता राम के नामपर लोगों को उकसाना चाह रही हैं. उनकी तुष्टिकरण करने की योजना है. रामनवमी की रैली पर हमलों की एनआईए जांच होनी चाहिए.'

Trending news