जब संजीव कुमार ने Hema Malini को किया शादी के लिए प्रपोज, गुस्साए धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला!
trendingNow11655528

जब संजीव कुमार ने Hema Malini को किया शादी के लिए प्रपोज, गुस्साए धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला!

Sanjeev Kumar Hema Malini Break Up: संजीव कुमार का दिल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी (Hema Malini) पर आया था लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ था कि इनकी शादी नहीं हो पाई थी ? 

जब संजीव कुमार ने Hema Malini को किया शादी के लिए प्रपोज, गुस्साए धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला!

Sanjeev Kumar Hema Malini Affair: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में शुमार है. संजीव ना सिर्फ अपनी जबरदस्त एक्टिंग बल्कि पर्सनल लाइफ में आए उतार चढ़ाव के लिए भी जाने जाते थे. संजीव की चर्चित फिल्मों की यदि बात करें तो इनमें - ‘खिलौना’, ‘अंगूर’, ‘सीता और गीता’, ‘पति पत्नी और वो’, ‘त्रिशूल’ और ‘शोले’ जैसी बेहतरीन फिल्में शामिल हैं. आपको बता दें कि संजीव कुमार ताउम्र अविवाहित ही रहे थे. हालांकि, ऐसा नहीं था कि एक्टर को कोई पसंद नहीं था. संजीव कुमार का दिल बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी (Hema Malini) पर आया था लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ था कि इनकी शादी नहीं हो पाई थी ? यही आज हम आपको बताने वाले हैं साथ ही बताएंगे वो किस्सा जब संजीव के हेमा को प्रपोज करते ही गुस्साए धर्मेंद्र ने उनसे बदला ले लिया था. 

इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार और हेमा के बीच फिल्म ‘सीता और गीता’ की शूटिंग के दौरान नजदीकियां बढ़ीं थीं. संजीव कुमार हेमा के घर रिश्ता लेकर भी गए थे लेकिन बात नहीं बनी थी. असल में संजीव कुमार और उनके घर वाले चाहते थे कि हेमा शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ दें लेकिन हेमा को यह बात मंजूर नहीं थी. यही वजह रही कि इनकी शादी की बात खटाई में पड़ गई और रेखा इसके बाद लाइफ में आगे बढ़ गईं. 

‘शोले’ की शूटिंग के दौरान संजीव ने दोबारा किया हेमा को प्रपोज और ….

इस बीच फिल्म शोले में हेमा और संजीव को साथ काम करने का मौका मिला था. बताते हैं कि संजीव एक्ट्रेस को तब भी बहुत चाहते थे लेकिन हेमा के चाहने वालों में तब तक धर्मेंद्र का नाम भी जुड़ गया था. इस बीच फिल्म की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने हेमा को दोबारा शादी के लिए प्रपोज कर दिया. यह बात जैसे ही धर्मेंद्र को पता चली तो वे काफी उखड़ गए और उन्होंने संजीव और हेमा के साथ में फिल्माए गए सभी सीन्स को डायरेक्टर से बोलकर हटवा दिया था. धर्मेंद्र उस दौर में बड़े स्टार थे और कोई भी उनसे पंगा नहीं लेना चाहता था ऐसे में उन्होंने जैसा कहा फिल्ममेकर्स को मानना पड़ा था.

Trending news