शोले की शूटिंग में चली जाती Amitabh Bachchan की जान, धर्मेंद्र ने गुस्से में कर दिया था ऐसा काम!
Advertisement

शोले की शूटिंग में चली जाती Amitabh Bachchan की जान, धर्मेंद्र ने गुस्से में कर दिया था ऐसा काम!

Dharmendra Amitabh Bachchan in Sholay Shooting: फिल्म शोले की शूटिंग से जुड़ा ये जबरदस्त किस्सा खुद अमिताभ बच्चन ने केबीसी के दौरान सुनाया था. अमिताभ के अनुसार, यह किस्सा फिल्म के क्लाइमैक्स के दौरान का था.

शोले की शूटिंग में चली जाती Amitabh Bachchan की जान, धर्मेंद्र ने गुस्से में कर दिया था ऐसा काम!

Dharmendra Amitabh Bachchan in Sholay: धर्मेंद्र (Dharmendra) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स मेन शुमार होता है. एक्टर ने कई फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग का लोहा मनवाया है. इन्हीं में से एक फिल्म थी 'शोले' (Sholay) जिसे बॉलीवुड की माइलस्टोन फिल्म भी कहा जाता है. फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में थे, इन्होंने फिल्म में जय ओर वीरू का दमदार रोल निभाया था. साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म शोले अपने समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ा एक रियल किस्सा सुनाने वाले हैं.

जब धर्मेंद्र के हाथों चली जाती अमिताभ बच्चन की जान 

फिल्म शोले की शूटिंग से जुड़ा ये जबरदस्त किस्सा खुद अमिताभ बच्चन ने केबीसी के दौरान सुनाया था. अमिताभ के अनुसार, यह किस्सा फिल्म के क्लाइमैक्स के दौरान का था. क्लाइमैक्स के एक शॉट में वीरू बने धर्मेंद्र को गोलियां और बम इकट्ठे करना थे हालांकि, जैसे ही एक्शन बोला जाता धर्मेंद्र के हाथ से यह सारा सामान गिर जाता था. ऐसा करते-करते तीन से चार शॉट्स हो चुके थे लेकिन सीन फाइनल नहीं हो पा रहा था। इस बीच धर्मेंद्र भी इरिटेट हो चुके थे, तभी कुछ ऐसा हुआ कि धर्मेंद्र के हाथ अमिताभ की जान जाते-जाते बची थी.

धर्मेंद्र ने चला दी थी असली गोली, बिग बी के कान के करीब से निकली 

फिल्म को रियलिस्टिक टच देने के लिए इसमें असली गोलियों का इस्तेमाल किया गया था. इस बीच,  बार-बार रीटेक देने से गुस्साये धर्मेंद्र ने एक्शन बोलते ही असली गोलियों से भरी बंदूक चला दी थी. इससे निकली गोली अमिताभ बच्चन के कान के पास से होते हुए निकली थी. कहते हैं कि अमिताभ की किस्मत अच्छी थी इसलिए वे बच गए वरना उस दिन उन्हें गोली भी लग सकती थी।

Trending news