जब संजीव कुमार की इस हरकत से चिढ़ गए थे Dharmendra, शोले से कटवा दिया था रोल!
trendingNow11826730

जब संजीव कुमार की इस हरकत से चिढ़ गए थे Dharmendra, शोले से कटवा दिया था रोल!

Sanjeev Kumar Hema Malini Break Up: खबरों की मानें तो संजीव को हेमा मालिनी (Hema Malini) बेहद पसंद थीं और वे उनसे शादी भी करना चाहते थे लेकिन बात बन नहीं पाई थी. 

जब संजीव कुमार की इस हरकत से चिढ़ गए थे Dharmendra, शोले से कटवा दिया था रोल!

Sanjeev Kumar Hema Malini Affair: एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे, उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. संजीव कुमार की चर्चित फिल्मों में शोले, सीता और गीता, आंधी, अंगूर, त्रिशूल, खिलौना, मौसम, अनामिका आदि शामिल हैं. संजीव कुमार ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि पर्सनल लाइफ के चलते भी चर्चाओं में रहे थे. संजीव कुमार ताउम्र अविवाहित ही रहे थे, ऐसा नहीं था कि संजीव कुमार को कोई पसंद नहीं था. खबरों की मानें तो संजीव को हेमा मालिनी (Hema Malini) बेहद पसंद थीं और वे उनसे शादी भी करना चाहते थे लेकिन बात बन नहीं पाई थी. बहरहाल, आज हम आपको संजीव की लाइफ से जुड़ा एक किस्सा सुनाने वाले हैं जो फिल्म शोले से जुड़ा हुआ है. 

fallback

शोले की शूटिंग के दौरान संजीव ने हेमा को किया था प्रपोज 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार हेमा मालिनी के घर रिश्ता लेकर गए थे लेकिन बात बन नहीं पाई थी. इसके बाद हेमा अपनी लाइफ में आगे बढ़ गईं थीं और उनकी लाइफ में धर्मेंद्र (Dharmendra) की एंट्री हो गई थी. इस बीच फिल्म शोले की शूटिंग शुरू हुई, फिल्म में धर्मेंद्र, हेमा और संजीव काम कर रहे थे. कहते हैं कि इस बात से अंजान कि हेमा की लाइफ में धर्मेंद्र की एंट्री हो चुकी है, संजीव ने एक बार फिर हेमा को प्रपोज कर दिया था. यह बात हेमा ने धर्मेंद्र को बता दी जिसके बाद धर्मेंद्र आगबबूला हो उठे थे. 

fallback

धर्मेंद्र ने कटवा दिये थे संजीव कुमार के कई सीन्स 

कहते हैं गुस्से में धर्मेंद्र ने फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी से बोलकर हेमा के साथ वाले संजीव के सभी सीन्स कटवा दिये थे. यही वजह है कि संजीव कुमार और हेमा फिल्म शोले के एक भी सीन में साथ नजर नहीं आते हैं. बहरहाल, बताते चलें कि महज 47 साल की उम्र में संजीव कुमार का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था.

Trending news