इस गलतफहमी की वजह से ताउम्र कुंवारे रह गए Sanjeev Kumar, नहीं हो पाई शादी, 47 साल की उम्र में ही...
trendingNow11554255

इस गलतफहमी की वजह से ताउम्र कुंवारे रह गए Sanjeev Kumar, नहीं हो पाई शादी, 47 साल की उम्र में ही...

Sanjeev Kumar Hema Malini Love Story: संजीव कुमार हेमा मालिनी पर फिदा थे और उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन ये शादी नहीं हो पाई और दोनों की राहें जुदा हो गईं. बाद में हेमा ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि संजीव कुमार को एक ऐसी लड़की चाहिए थी जो कि उनकी मां की सेवा करे.

इस गलतफहमी की वजह से ताउम्र कुंवारे रह गए Sanjeev Kumar, नहीं हो पाई शादी, 47 साल की उम्र में ही...

Sanjeev Kumar Hema Malini Break Up: 60 और 70 के दशक में संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) बॉलीवुड के बड़े एक्टर्स में शुमार किए जाते थे. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर फैन्स के दिलों में जगह बनाई लेकिन संजीव कुमार भी उन सितारों में से हैं जिनकी पर्सनल लाइफ बेहद उतार-चढ़ाव भरी रही. इतना ही नहीं, संजीव कुमार की तो महज 47 साल की उम्र में हार्टअटैक से निधन हो गया था. इससे भी दुखद बात ये रही कि संजीव कुमार अपना घर नहीं बसा पाए और कुंवारे ही इस दुनिया से रुखसत हो गए. संजीव कुमार कभी शादी क्यों नहीं कर पाए, इसका खुलासा उनकी दोस्त रहीं एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू ने किया था.

संजीव कुमार को थी ये गलतफहमी

अंजू ने एक इंटरव्यू में संजीव कुमार के बारे में बात करते हुए कहा था कि संजीव बेहद हैंडसम और चार्मिंग किस्म के इंसान थे और लड़कियां उनपर मरती थीं लेकिन संजीव को लड़कियों को लेकर एक गलतफ़हमी थी. संजीव कुमार को जो भी लड़की पसंद आती थी उनके करीबी कहते थे ये लड़की तुमसे प्यार नहीं करती बल्कि तुम्हारी शोहरत और पैसों से प्यार करती है. संजीव भी यही बात सच मानने लग गए थे इसलिए उनकी लाइफ में कोई लड़की टिक नहीं पाई.

हेमा मालिनी से नहीं हो पाई शादी

आपको बता दें कि संजीव कुमार हेमा मालिनी पर फिदा थे और उनसे शादी करना चाहते थे लेकिन ये शादी नहीं हो पाई और दोनों की राहें जुदा हो गईं. बाद में हेमा ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि संजीव कुमार को एक ऐसी लड़की चाहिए थी जो कि उनकी मां की सेवा करे, शादी के बाद घर के कामकाज करे, उनकी मां के पैर दबाए और घर संभाले, सजीव की मां भी चाहती थी कि मैं शादी के बाद फिल्मों में काम करना बंद कर दूं लेकिन ये संभव नहीं था. नतीजतन दोनों का ब्रेकअप हो गया और हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली.  

 

Trending news