Top Ki Flop: सलमान का रोना फैन्स को नहीं आया पसंद, ट्यूबलाइट का फ्यूज उड़ा के किया बंद
Advertisement

Top Ki Flop: सलमान का रोना फैन्स को नहीं आया पसंद, ट्यूबलाइट का फ्यूज उड़ा के किया बंद

Salman Khan Film: बीते कुछ वर्षों में सलमान खान का करियर जिस फिल्म से ढलान पर बढ़ा, वह है कबीर खान की ट्यूबलाइट. बजरंगी भाईजान में सलमान को पाकिस्तान भेजने के बाद कबीर ने इस फिल्म में उन्हें चीन भेजा. मगर मामला जमा नहीं. सलमान इस साल टाइगर 3 में बॉक्स ऑफिस पर सफलता की तलाश करेंगे.

 

Top Ki Flop: सलमान का रोना फैन्स को नहीं आया पसंद, ट्यूबलाइट का फ्यूज उड़ा के किया बंद

Salman Khan Flop Film: सलमान खान की कम ही फिल्में होंगी जिन्हें फ्लॉप फिल्मों की श्रेणी में रखा जा सके या जिन्हें एंटरटेनिंग न कहा जा सके. ट्यूबलाइट इन्हीं फ्लॉप फिल्मों में से एक है. 2017 में आई ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी. सलमान खान, सोहेल खान, ओम पुरी तथा चाइनीज एक्ट्रेस जू जू और चाइल्ड आर्टिस्ट माटिन रे तंगू की फिल्म में मुख्य भूमिकाएं थी. सलमान खान तथा कबीर खान ने मिलकर फिल्म को प्रोड्यूस किया था तथा कबीर खान ने ही फिल्म को निर्देशित भी किया था. फिल्म 1962 के भारत-चीन युद्ध के बैकड्रॉप में कुमायूं के एक कस्बे की कहानी बयां करती है. यह फिल्म एलेजांद्रो मोंटेवेर्डे द्वारा निर्देशित हॉलीवुड फिल्म लिटिल बॉय से प्रेरित थी.

एक लक्ष्मण, एक भरत
फिल्म में दो भाइयों की कहानी दिखाई गई थी, जिनका नाम है लक्ष्मण और भरत. बड़े भाई लक्ष्मण के किरदार में  सलमान खान नजर आए थे और सोहेल खान छोटे भाई भरत की भूमिका में थे. दोनों भाई भारत-चीन की सीमा पर  रहते हैं. लक्ष्मण यानी सलमान खान को बातें थोड़ी देर से समझ में आती हैं, इसलिए गांव के बच्चे उन्हें ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं. लेकिन लक्ष्मण का छोटा भाई भरत ही है, जिसे यकीन है कि उसका भाई किसी से कम नहीं है. फिल्म की कहानी में मोड़ तब आता है जब भरत का सिलेक्शन आर्मी में हो जाता है और वो जंग लड़ने बॉर्डर पर चला जाता है.

जैसे बजरंगी भाईजान
फिल्म की कहानी बहुत ही सीधी सादी थी. सलमान खान इस फिल्म में अपनी दबंग इमेज के विपरीत एक निरीह आदमी के रूप में नजर आए, जो पूरी फिल्म में दूसरों के सामने रोता-गिड़गिड़ाता ही रहता है. सलमान खान के फैन को सलमान का यह रुओ बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. फिल्म के फ्लॉप होने का यह सबसे बड़ा कारण था. दूसरा यह कि फिल्म की कहानी कबीर और सलमान खान की ही पहले आई बजरंगी भाईजान से मिलती-जुलती थी. जिसमें सलमान पाकिस्तान जाते हैं, लेकिन इस फिल्म में चायना. फिल्म में सलमान खान ने एक डायलॉग को काफी बार रिपीट किया था, ‘यकीन है.’ इसके अलावा न तो फिल्म में कोई हीरोइन थी और न ही रोमांस, जो अक्सर सलमान की फिल्म में होता है. फिल्म को मिले खराब रिव्यू और कमजोर पब्लिसिटी ने फिल्म को फ्लॉप करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कहा गया कि सलमान खान ने अपने जीवन का सबसे खराब काम इस फिल्म में किया. फिल्म का नाम ट्यूबलाइट था, फैन्स ने फ्यूज उड़ाकर इसके बॉक्स ऑफिस को अंधेरे में डाल दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news