Hollywood: 3 हफ्ते में 2 हॉलीवुड फिल्मों ने पार किए 100 करोड़, जबकि रणवीर-आलिया की फिल्म ने कमाए सिर्फ...
Advertisement
trendingNow11810222

Hollywood: 3 हफ्ते में 2 हॉलीवुड फिल्मों ने पार किए 100 करोड़, जबकि रणवीर-आलिया की फिल्म ने कमाए सिर्फ...

Mission Impossible 7 In India: भारतीय दर्शक अब सिर्फ हॉलीवुड या अपनी भाषा की फिल्मों से बंधे नहीं रह गए हैं. वे हॉलीवुड की बढ़िया फिल्मों को भी उतने ही शौक से देख रहे हैं. यही वजह है कि हाल के समय में जहां बॉलीवुड फिल्में संघर्ष कर रही हैं, वहीं दो हॉलीवुड फिल्मों ने तीन हफ्ते में सौ-सौ करोड़ की कमाई कर डाली...

 

Hollywood: 3 हफ्ते में 2 हॉलीवुड फिल्मों ने पार किए 100 करोड़, जबकि रणवीर-आलिया की फिल्म ने कमाए सिर्फ...

Oppenheimer 100 Crores: बॉलीवुड फिल्मों को हॉलीवुड से कड़ी टक्कर मिल रही है. बीते तीन हफ्तों में हॉलीवुड फिल्मोंन ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर काफी धमाल मचाया है. गुजर दो हफ्ते में तीन फिल्मों ने मिलकर 200 करोड़ की कमाई कर ली थी. लेकिन अब आप देखें तो इनमें से दो फिल्मों ने 100-100 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. जबकि बॉलीवुड फिल्में (Bollywood Films) कमाई के लिए तरस रही हैं. सितारों से सजी फिल्मों को भी दर्शक जुटाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है. यही वजह है कि शुक्रवार को रिलीज हुई रणवीर सिंह (Ranveer Singh) तथा आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर भारी-भरकम पब्लिसिटी के बावजूद पहले हफ्ते में केवल 70 करोड़ रुपये का ही बिजनेस कर पाई है.

मिशन इम्पॉसिबल का कमाल
तीन हफ्ते पहले रिलीज हुई टॉम क्रूज, हेले एटवेल, रेबेका फर्ग्यूसन स्टारर मिशन: इम्पॉसिबल-डेड रेकनिंग पार्ट वन हॉलीवुड की इंडिया में सबसे ज्याया कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों में पहले ही आ चुकी थी. फिल्म ने पहले सप्ताह में ही 80.25 करोड़ का नेट कलेक्शन पार कर लिया था. इस लिहाज से देखें तो निर्देशक करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani) पहले हफ्ते के कलेक्शन में हॉलीवुड फिल्म से पीछे रह गई. इस बीच बड़े पैमाने पर इंडिया में रिलीज हुई बार्बी और ओपेनहाइमर ने एमआई 7 का बिजनेस थोड़ा धीमा कर दिया. परंतु दूसरे वीकेंड में फिल्म ने 12.60 करोड़ के साथ फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 16.75 करोड़ का नेट पार कर लिया. इस तरह एमआई 7 ने दो सप्ताह में कुल 97 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने तीसरे वीकेंड में 4.15 करोड़ का नेट कलेक्शन किया 100 करोड़ का नेट आंकड़ा पार कर लिया.

रॉकी-रानी ने दी टक्कर
वहीं निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर ने भी दुनिया भर के साथ भारत में भी दर्शकों को सिनेमाघरों में खींचा. रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से टक्कर मिलने और कुछ स्क्रीन्स से उतारे जाने के बावजूद फिल्म ने भारत में दूसरे वीकेंड में 19 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया. फिल्म ने रिलीज के 13वें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया. ओपेनहाइमर ने भारत में पहले हफ्ते में 72.75 करोड़ का नेट कलेक्शन किया था. जबकि दूसरे वीकेंड के बाद भी इसने दर्शकों को आकर्षित किया और सोमवार को 2.85 करोड़, मंगलवार को 2.7 करोड़, बुधवार को 2.60 करोड़ और गुरुवार को 2.40 करोड़ का कलेक्शन किया. फिल्म ने 13 दिन में 102 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई की.

 

Trending news