Top Ki Flop: हीरोइन ने हीरो को बना दिया नौकर, फ्लॉप फिल्म में मोटी फीस लेकर बनी बॉलीवुड में टॉपर
Advertisement

Top Ki Flop: हीरोइन ने हीरो को बना दिया नौकर, फ्लॉप फिल्म में मोटी फीस लेकर बनी बॉलीवुड में टॉपर

Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा को आउटसाइडर होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर जल्द ही सफलता मिल गई थी. लेकिन उदय चोपड़ा का करियर उल्टा है. वह बॉलीवुड की सबसे बड़ी कंपनी यशराज फिल्म्स के वारिस होकर भी दर्शकों के दिल में नहीं उतर पाए. प्रियंका के साथ उनकी फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

 

Top Ki Flop: हीरोइन ने हीरो को बना दिया नौकर, फ्लॉप फिल्म में मोटी फीस लेकर बनी बॉलीवुड में टॉपर

Yash Raj Films: यश चोपड़ा जैसे महान निर्माता-निर्देशक के छोटे बेटे उदय चोपड़ा बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बना पाए. एक्टिंग के नाम पर उनकी गिनी-चुनी फिल्में आई. प्रोडक्शन-डायरेक्शन में भी उन्होंने हाथ आजमाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे. मोहब्बतें से एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले उदय चोपड़ा थोड़ा बहुत अपनी घरेलू मल्टीस्टारर धूम सीरीजी की फिल्मों में ही चले. लेकिन एक सक्सेसफुल हीरो के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए जब उन्होंने सिंगल हीरो फिल्म की, तो नाकाम रहे. फिल्म थी, प्यार इम्पॉसिबल. फिल्म में उनके अपोजिट प्रियंका चोपड़ा थीं. अनुपम खेर तथा डिनो मोरिया सपोर्टिंग रोल में थे. उदय चोपड़ा ने फिल्म को लिखा तथा प्रोड्यूस किया था. जुगल हंसराज डायरेक्टर थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही. 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन सिर्फ 9 करोड़ का रहा.

कहानी से कैसे होगा प्यार
फिल्म एक साधारण लड़के अभय (उदय चोपड़ा) कहानी थी. वह मन ही मन अपने साथ कॉलेज में पढ़ने वाली अलिशा (प्रियंका चोपड़ा) को चाहता है, लेकिन उससे यह बात कभी कह नहीं पाता. कॉलेज खत्म होने के बाद दोनों की दुनिया अलग हो जाती है. अभय सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन चुका है और सात साल की मेहनत के बाद एक सॉफ्‍टवेयर बनाता है, जिसे वरुण (डीनो मोरिय) चुराकर सिंगापुर में एक कंपनी को बेच देता है, जहां अलिशा काम करती है. अभय भी सिंगापुर पहुंच जाता है. वहां गलतफहमी के चलते अलिशा उसे नौकर समझकर अपने घर में रख लेती है. अलिशा सिंगर मदर है. बाद में अलीशा की गलतफहमी भी दूर होती है और उसे यह भी पता चलता है कि कॉलेज के टाइम से अभय उससे प्यार करता है और दोनों एक हो जाते हैं.

मोटी फीस, बेमेल जोड़ी
फिल्म की न तो कहानी अच्छी थी और न ही स्क्रिप्ट तथा निर्देशन. फिल्म में सब कुछ नकली लगता है. सब कुछ यहां आसानी से हो जाता है. सॉफ्टवेयर की चोरी और उसकी तलाश में हीरो का हीरोइन से किसी बाहरी देश में मिलना ऐसा कोइंसिडेंस हिंदी फिल्मों में ही हो सकता है. सॉफ्टवेयर इंजीनियर हीरो, हीरोइन के घर में नौकर बनकर खुश है. वह अपने चोरी किए हुए सॉफ्टवेयर का पता लगाने की कोशिश भी नहीं करता. लव स्टोरी को भी एकदम नीरस तरीके से दिखाया गया था. दूसरी तरफ उदय चोपड़ा और प्रियंका चोपड़ा की बेमेल जोड़ी दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आई. उम्र में प्रियंका उदय चोपड़ा से बड़ी हैं. उदय की उम्र का दिखने के लिए उन्होंने साथ के दृश्यों के लिए अपने बाल बॉयकट करा लिए थे. 2010 में रिलीज फिल्म को लेकर जबर्दस्त चर्चा थी कि उदय चोपड़ा की हीरोइन बनने के लिए प्रियंका ने तब बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस ली थी. छह करोड़ रुपये. इस फीस के साथ वह बॉलीवुड की सबसे महंगी हीरोइन बन गई थीं. लेकिन फिल्मों के बारे में यह सौ फीसदी सच है कि पैसों से इन्हें तो सकते है, मगर चला नहीं सकते.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news