करियर दांव पर लगा ये बॉलीवुड एक्ट्रेस शादी करके चली गई अमेरिका, 9 साल में हुआ तलाक और फिर...
Advertisement
trendingNow11893705

करियर दांव पर लगा ये बॉलीवुड एक्ट्रेस शादी करके चली गई अमेरिका, 9 साल में हुआ तलाक और फिर...

Pooja Batra Marriage: पूजा ने सोनू से शादी करने के लिए अपने एक्टिंग करियर को कुर्बान कर दिया और फिल्में छोड़कर उनसे 2002 में उनसे शादी करके अमेरिका में बस गईं.

करियर दांव पर लगा ये बॉलीवुड एक्ट्रेस शादी करके चली गई अमेरिका, 9 साल में हुआ तलाक और फिर...

Pooja Batra Life Facts: बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बत्रा (Pooja Batra) की लाइफ बेहद उतार चढ़ाव भरी रही. उन्होंने बहुत ही कम उम्र में ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा था. उन्हें 1993 में साबुन के विज्ञापन से पहचान मिली थी. इसी साल वो मिस इंडिया एशिया पैसिफिक बनीं. पूजा का जन्म 27 अक्टूबर, 1975 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था. उनके पिता आर्मी में कर्नल थे. पूजा की मां नीलम 1971 में मिस इंडिया में हिस्सा ले चुकी हैं. मां की वजह से पूजा को ग्लैमर जगत में दिलचस्पी हुई. 18 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग को करियर बना लिया. पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्म विरासत साइन की. इस फिल्म के बाद वो तकरीबन 20 फिल्मों में नजर आयीं जिनमें हसीना मान जाएगी, कहीं प्यार न हो जाये, ताज महल जैसी फिल्में शामिल हैं.

fallback

पूजा अपने फिल्मी करियर में तेजी से आगे बढ़ रही थीं लेकिन तभी उन्होंने सोनू अहलूवालिया से शादी करने का फैसला किया. वो कैलिफोर्निया में रहते थे और पेशे से डॉक्टर थे. पूजा ने सोनू से शादी करने के लिए अपने एक्टिंग करियर को कुर्बान कर दिया और फिल्में छोड़कर उनसे 2002 में उनसे शादी करके अमेरिका में बस गईं.

नौ साल में टूटी शादी 
सोनू और पूजा की शादी नौ साल ही टिक पाई और 2011 में इन्होंने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों की शादी इसलिए टूटी क्योंकि पूजा मां नहीं बनना चाहती थीं और सोनू पिता बनना चाहते थे.इस वजह से दोनों के मतभेद होने लगे. एक और वजह मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये सामने आई थी कि पूजा हॉलीवुड में जगह बनाना चाहती थीं लेकिन सोनू उनके फिल्मों में काम करने के पक्ष में नहीं थे. 

fallback

पूजा ने की दूसरी शादी 
पूजा की उम्र जब 40 साल के आसपास थी तो उनकी जिंदगी में प्यार ने एक बार फिर दस्तक दी. वो इंडिया आकर एक्टर नवाब शाह के प्यार में पड़ गईं. दोनों ने 2019 में शादी कर ली थी. दोनों अब अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं. 

Trending news