शादीशुदा कमाल अमरोही को दिल दे बैठी थीं Madhubala, इस वजह से नहीं की थी शादी!
Advertisement
trendingNow11679551

शादीशुदा कमाल अमरोही को दिल दे बैठी थीं Madhubala, इस वजह से नहीं की थी शादी!

Madhubala Personal Life: मधुबाला के घरवाले खासकर उनके पिता इस रिश्ते से बेहद खुश थे. उन्हें दोनों की शादी से भी कोई परेशानी नहीं थी जबकि कमाल अमरोही पहले से ही शादीशुदा थे.

शादीशुदा कमाल अमरोही को दिल दे बैठी थीं Madhubala, इस वजह से नहीं की थी शादी!

Madhubala Affairs: वीनस ऑफ द स्क्रीन के नाम से मशहूर मधुबाला (Madhubala) किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. हिंदी सिनेमा की सबसे सुंदर एक्ट्रेस मानी जाने वाली मधुबाला को लेकर फैन्स की दीवानगी आज भी कम नहीं हुई है. मधुबाला ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें मुगल-ए-आजम, चलती का नाम गाड़ी समेत हिट फिल्में शामिल हैं. मधुबाला का फिल्मी करियर छोटा रहा लेकिन कम समय में भी वह सिल्वर स्क्रीन पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहीं.

कमाल अमरोही से रहीं नजदीकियां

वैसे, मधुबाला की खूबसूरती के केवल फैन्स ही दीवाने नहीं थे बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज भी उनपर मरते थे. पाकीजा बनाने वाले कमाल अमरोही (Kamal Amrohi) भी उनमें से एक थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,जब 1949 में बॉम्बे टॉकीज के बैनर तले जब फिल्म ताज महल बन रही थी तो इसमें पहले सुरैया को लिया जा रहा था लेकिन जब स्क्रीन टेस्ट हुआ तो उसमें मधुबाला ने बाजी मार ली. वह इस फिल्म में नजर आयीं और फिल्म हिट साबित हुई. कमाल अमरोही इस फिल्म के डायरेक्टर थे और शूटिंग के दौरान वो मधुबाला के करीब आ गए थे. मधुबाला के घरवाले खासकर उनके पिता इस रिश्ते से बेहद खुश थे. उन्हें दोनों की शादी से भी कोई परेशानी नहीं थी जबकि कमाल अमरोही पहले से ही शादीशुदा थे.

इस वजह से नहीं हो पाई शादी

मधुबाला भी कमाल अमरोही से शादी करना चाहती थीं लेकिन एक मुसीबत थी. कमाल अमरोही अपनी बीवी को तलाक नहीं देना चाहते थे और उनका कहना था कि मधुबाला उनकी दूसरी पत्नी बन जाएं. मधुबाला को ये बात मंजूर नहीं थी कि वो अपने पति का प्यार से बांट पाएं इसलिए उन्होंने कमाल अमरोही से शादी से इंकार कर दिया. अमरोही ने भी पत्नी को तलाक नहीं दिया और नतीजतन दोनों के रास्ते हमेशा के लिए जुदा हो गए. इसके बाद मधुबाला की जिंदगी में दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की एंट्री हुई. दोनों फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग के दौरान करीब आये थे लेकिन ये भी एक नहीं हो पाए और इनके रिश्ते का अंत हो गया. बाद में कमाल अमरोही ने मीना कुमारी (Meena Kumari) से शादी कर ली लेकिन कुछ सालों बाद इनका भी तलाक हो गया था. 

Trending news