26 साल में विधवा हो गई थी ये एक्ट्रेस, तीन शादी कर चुके Kishore Kumar की बनी थीं चौथी पत्नी!
Advertisement

26 साल में विधवा हो गई थी ये एक्ट्रेस, तीन शादी कर चुके Kishore Kumar की बनी थीं चौथी पत्नी!

Leena Chandavarkar Tragic Life: लीना ने साल 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. मुंबई वापस आईं लीना को किशोर कुमार ने सहारा दिया था. 

26 साल में विधवा हो गई थी ये एक्ट्रेस, तीन शादी कर चुके Kishore Kumar की बनी थीं चौथी पत्नी!

Leena chandavarkar Life Facts: लीना चंदावरकर (Leena chandavarkar) 60 और 70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस थीं. हालांकि, फिल्मों से ज्यादा लीना अपनी पर्सनल लाइफ के चलते चर्चाओं में रहीं थीं. लीना की पहली शादी साल 1975 में गोवा के पहले मुख्यमंत्री रहे दयानंद बांदोडकर के बेटे सिद्धार्थ बांदोडकर के साथ हुई थी. लेकिन बदकिस्मती देखिए कि शादी के महज 11 दिनों बाद ही अपनी रिवॉल्वर को साफ़ करते समय सिद्धार्थ के हाथों एक गोली चल गई जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गए. खबरों की मानें तो पूरे 11 महीनों तक सिद्धार्थ का इलाज चला लेकिन उनकी जान बचाई नहीं जा सकी थी. साल 1976 में सिद्धार्थ का निधन हो गया था और महज 26 साल के उम्र में लीना विधवा हो गईं थीं. 

पति की मौत के बाद सदमें में चलीं गईं थीं लीना 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पति की मौत के बाद लीना अपने पिता के घर धारवाड़ चली गईं थीं. हालांकि, यहां लीना को समाज द्वारा कई प्रकार की उलाहना दी गईं और यहां तक कहा गया कि वे मंगली थीं इस वजह से ही उनके पति की असमय मौत हो गई. बहरहाल, पति की मौत और समाज के तानों के चलते लीना डिप्रेशन में चली गईं थीं. ऐसे में एक्ट्रेस ने मुंबई जाकर अपनी अधूरी फ़िल्में पूरी करने का सोचा ताकि उनका मन बदले. आपको बता दें कि लीना ने साल 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 

किशोर कुमार बने थे सहारा 

मुंबई वापस आईं लीना को किशोर कुमार ने सहारा दिया था. असल में किशोर दा ने लीना को 1976 में एक फिल्म ‘प्यार अजनबी है’ ऑफर की थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान किशोर कुमार और लीना एक दूसरे से प्यार करने लगे थे. हालांकि, जब किशोर कुमार ने लीना का हाथ मांगना चाहा तो पहले पहल एक्ट्रेस के पिता इस शादी के लिए तैयार नहीं हुए थे क्योंकि किशोर कुमार की पहले ही तीन शादियां हो चुकीं थीं. लेकिन थोड़े मान मान मनौव्वल के बाद लीना के घरवाले इस शादी के लिए मान गए थे. बताते चलें कि लीना और किशोर कुमार की शादी 1980 में हुई थी वहीं 1987 में हार्ट अटैक के चलते किशोर दा का निधन हो गया था.

Trending news