हेमा से करीबी बढ़ाने के लिए Dharmendra अपनाते थे ये ट्रिक, शूटिंग के दौरान उठाया था ऐसा कदम!
Advertisement

हेमा से करीबी बढ़ाने के लिए Dharmendra अपनाते थे ये ट्रिक, शूटिंग के दौरान उठाया था ऐसा कदम!

Dharmendra Hema Malini Marriage: 70 के दौर में हेमा मालिनी के पीछे कई बड़े स्टार्स लट्टू थे. इनमें संजीव कुमार, जितेंद्र, यहां तक कि राज कुमार का नाम भी शामिल है. वहीं, धर्मेंद्र भी हेमा मालिनी को बहुत चाहते थे. 

हेमा से करीबी बढ़ाने के लिए Dharmendra अपनाते थे ये ट्रिक, शूटिंग के दौरान उठाया था ऐसा कदम!

Dharmendra Hema Malini Affair: धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी (Hema Malini) से जुड़े ढेरों किसी फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद हैं. इन दोनों की शादी साल 1980 में हुई थी. बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से फेमस हेमा मालिनी, धर्मेंद्र की दूसरी वाइफ बनी थीं. इससे पहले धर्मेंद्र की शादी प्रकाश कौर से हुई थी. पहली शादी से धर्मेंद्र के घर चार बच्चों का जन्म हुआ था. बहरहाल, आज हम आपको धर्मेंद्र और हेमा की शादी से पहले का किस्सा सुनाने जा रहे जो इनकी बहुचर्चित फिल्म ‘शोले’ से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि 1975 में रिलीज हुई शोले में, धर्मेंद्र और हेमा के साथ ही अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार और अमजद खान मुख्य भूमिका में थे. 

fallback

हेमा के प्यार में लट्टू थे धर्मेंद्र, शूटिंग के दौरान अपनाते थे ये ट्रिक 

बताते हैं कि 70 के दौर में हेमा मालिनी के पीछे कई बड़े स्टार्स लट्टू थे. इनमें संजीव कुमार, जितेंद्र, यहां तक कि राज कुमार का नाम भी शामिल है. वहीं, धर्मेंद्र भी हेमा मालिनी को बहुत चाहते थे. कहते हैं कि शोले की शूटिंग के दौरान हेमा के करीब आने के लिए धर्मेंद्र जानबूझकर सीन ठीक से नहीं देते थे. इससे हेमा और उनपर फिल्माए जाने वाले सीन के कई रीटेक होते थे और इस तरह धर्मेंद्र को हेमा के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका मिलता था. बताते हैं कि धरमपाजी शोले की शूटिंग में लगे क्रू को भी कुछ पैसे खिलाते थे ताकि सीन जल्दी शूट ना हो और उन्हें हेमा के साथ रोमांस करने का मौका मिले. 

fallback

संजीव कुमार से लिया था बदला; कटवा दिए थे सीन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान संजीव कुमार ने भी हेमा को प्रपोज करने की कोशिश की थी. हालांकि, तब तक खुद हेमा भी धर्मेंद्र को चाहने लगी थीं. कहते हैं कि संजीव ने उन्हें प्रपोज किया है ये बात हेमा ने धर्मेंद्र को बता दी थी. इसके बाद गुस्साए धरमपाजी ने फिल्म से हेमा और संजीव कुमार के साथ वाले सभी सीन कटवा दिए थे.

Trending news