Bollywood Legends: एक्शन डायरेक्टर ने इस मल्टीस्टारर फिल्म में चलवा दी असली गोली, बाल-बाल बचे बोमन ईरानी
Advertisement

Bollywood Legends: एक्शन डायरेक्टर ने इस मल्टीस्टारर फिल्म में चलवा दी असली गोली, बाल-बाल बचे बोमन ईरानी

Boman Irani: एक्टरों को भी जोखिम लेना पड़ता है. बोमन ईरानी 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. इनमें बॉलीवुड फिल्मों के साथ तमिल, तेलुगु, मराठी, कन्नड़ और मलयालम सिनेमा भी शामिल है. लेकिन एक फिल्म में उन्हें असली गोलियों का सामना करना पड़ा, जिसमें वह बाल-बाल बच गए.

 

Bollywood Legends: एक्शन डायरेक्टर ने इस मल्टीस्टारर फिल्म में चलवा दी असली गोली, बाल-बाल बचे बोमन ईरानी

Boman Irani Films: फिल्मों की शूटिंग के दौरान हादसे होना नई बात नहीं हैं, मगर ऐसा अक्सर तकनीकि गड़बड़ियों के कारण हो जाता है. जब तक कोई बड़ी बात नहीं होती, तब तक इस पर ज्यादा ध्यान भी नहीं दिया जाता. परंतु कभी-कभी फिल्मों को ज्यादा से ज्यादा असली दिखाने के चक्कर में निर्माता-निर्देशक-एक्टर जोखिम लेते हैं और गंभीर बातें हो जाती हैं. ऐसा ही कुछ 2007 में आई फिल्म निर्माता-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म एकलव्यः द रॉयल गार्ड की शूटिंग के दौरान हुआ था. विधु विनोद चोपड़ा अपनी फिल्मों को रीयल बनाने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं और इस फिल्म की शूटिंग में उन्होंने वही किया.

राज घराने की मल्टीस्टारर
एकलव्य राजस्थान के एक राज परिवार की कहानी थी. जिसमें अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, सैफ अली खान, विद्या बालन, बोमन ईरानी, जैकी श्रॉफ और शर्मीला टैगोर जैसे सितारे थे. फिल्म की शूटिंग बहुत भव्य तरीके से की गई. फिल्म में राज परिवार के रिश्तों की कहानी के साथ जबर्दस्त एक्शन भी था. यह बात तो काफी चर्चित है कि एक एक्शन सीन में विधु विनोद चोपड़ा ने 400 ऊंटों की फौज दौड़ा दी थी, जिनके करीब अमिताभ को होना था. इस सीन की शूटिंग के वक्त एक ऊंट बिगड़ गया और उसने अमिताभ के सिर पर जोर से लात मार दी. मगर अमिताभ पगड़ी पहने थे, अतः उन्हें बहुत गंभीर चोट नहीं लगी. परंतु इसी सीन की शूटिंग के दौरान एक और घटना हुई थी. 

राणा साहब पर चली गोली
यह सीन था, जिसमें राणा साहब यानी राजा बने बोमन ईरानी और उनके बॉडीगार्ड एकलव्य बने अमिताभ बच्चन रेगिस्तान से कार में गुजर रहे हैं. फिल्म में बॉलीवुड के चर्चित एक्शन डायरेक्टर टीनू वर्मा को एक्शन दृश्यों को बढ़िया से शूट करने के लिए रखा गया. इस सीन में कार पर गोलियों से हमला होता है. एक तरफ रेल गुजर रही है और उसके समानांतर ऊंट दौड़ रहे हैं. अमिताभ गोलियां चलाने वाले को ढूंढने के लिए नीचे उतर जाते हैं. तभी कुछ देर बाद जैकी श्रॉफ पीछे से आते हैं और वह बोमन ईरानी पर गोलियां चलाते हैं. बताया जाता है कि टीनू वर्मा ने कार पर लगती गोलियों के सीन को विश्वसनीय बनाने के लिए असली गोलियां चलवा दीं. हालांकि बोमन ईरानी इसके पक्ष में नहीं थे क्योंकि उन्हें गोलियों से छलनी हो रही कार के अंदर बैठना था. परंतु सीन को भरोसमंद ढंग से शूट किया जाना था. इसी दौरान एक गोली बोमन ईरानी के कान के नजदीक से गुजर गई. बोमन सकते में रह गए. आखिरकार यह जोखिम भरा सीन शूट हुआ और इसे फिल्म में देखा जा सकता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news