Top Ki Flop: इस फिल्म से दरकने लगा आमिर के भांजे का करियर, उतर गई डायरेक्टर की भी गाड़ी पटरी से
Advertisement

Top Ki Flop: इस फिल्म से दरकने लगा आमिर के भांजे का करियर, उतर गई डायरेक्टर की भी गाड़ी पटरी से

Bollywood Film: कई फिल्में न केवल खुद फ्लॉप होती हैं, बल्कि अपने साथ एक्टरों और डायरेक्टर को भी डुबा देती है. उस फिल्म की नाकामी का साथ जुड़े लोगों के करियर पर बड़ा असर होता है. मटरू की बिजली का मंडोला ऐसी ही फिल्म थी, जिसने आमिर खान के भांजे इमरान खान के करियर को डुबाने की शुरुआत की.

 

Top Ki Flop: इस फिल्म से दरकने लगा आमिर के भांजे का करियर, उतर गई डायरेक्टर की भी गाड़ी पटरी से

Vishal Bharadwaj Film: निर्देशक विशाल भारद्वाज ने कभी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट नहीं दी. यह जरूर है कि उनकी फिल्में चर्चा पाते हुए, खास दर्शक वर्ग को लुभाती रहीं. परंतु 2013 में आई मटरू की बिजली का मंडोला से उन्हें ऐसा झटका लगा कि वह अपने दर्शकों के बीच भी लड़खड़ाते नजर आने लगे. इस फिल्म में उस समय स्टार की हैसियत रखने वाले आमिर खान के भांजे इमरान खान और अनुष्का शर्मा समेत पंकज कपूर तथा शबानी जैसे मंजे हुए एक्टर थे. परंतु फिल्म को दर्शक नहीं मिले. एक तो फिल्म का नाम ही दर्शकों को अजीबोगरीब लगा और उन्हें समझ नहीं आ रहा था क्या चुंचू का मुरब्बा है! दूसरे फिल्म की कहानी भी गले नहीं उतरी.

राजनीति या लव स्टोरी
फिल्म हैरी नाम के एक उद्योगपति (पंकज कपूर) की बेटी बिजली (अनुष्का शर्मा) की थी. जिसकी बॉन्डिंग हैरी के खासमखास मटरू (इमरान खान) के साथ बढ़िया है. जब लगता है कि दोनों में शायद प्यार हो, तो अचानक कहानी ऐसे घूमती है कि बिजली स्थानीय नेता (शबाना आजमी) के बेटे शादी के लिए हामी भर देती है. लेकिन इससे मंडोला और बिजली दोनों की जिंदगी में तूफान आ जाता है. फिल्म में काफी राजनीतिक वक्तव्य भी थे. जिससे समझ नहीं आता था कि लेखक-निर्देशक क्या दिखाना चाहते हैं. देश की राजनीतिक परिस्थितियां या फिर एक लव स्टोरी. नतीजा यह कि फिल्म रिजेक्ट हो गई.

हुआ भारी नुकसान
इस फिल्म के के बाद इमरान खान का करियर ऐसे ढलान पर बढ़ा कि आखिरकार खत्म ही हो गया. मटरू की बिजली का मंडोला इमरान की आखिरी चार फ्लॉप या डिजास्टर फिल्मों हैं. इसके बाद आई उनकी वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा, गोरी तेरे प्यार में और कट्टी बट्टी भी बॉक्स ऑफिस पर बैठ गई. इमरान स्टारडम की रेस से बाहर हो गए. वहीं निर्देशक विशाल भारद्वाज ने भी इसके बाद हैदर जैसी औसत फिल्म दी और तब से आज तक ऐसी फिल्म को तरस रहे हैं, जिसकी लोग तारीफ करें. अनुष्का जरूर किस्मतवाली रहीं कि 2014 में आई पीके ने उन्हें बचा लिया. मटरू की बिजली का मंडोला का बजट 45 करोड़ बताया जाता है, लेकिन फिल्म केवल 31 करोड़ रुपये ही बॉक्स ऑफिस पर कमा पाई. इमरान खान और विशाल भारद्वाज के करियर को भारी नुकसान हुआ, सो अलग.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news