Big B की इस मूवी में हुआ था इतना लॉस, प्रोड्यूस करने वाले जैकी श्रॉफ हो गए थे बर्बाद!
Advertisement

Big B की इस मूवी में हुआ था इतना लॉस, प्रोड्यूस करने वाले जैकी श्रॉफ हो गए थे बर्बाद!

Amitabh Bachchan Boom: अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को जैकी श्रॉफ की वाइफ आयशा ने प्रोड्यूस किया था. इस मूवी (Boom) के फ्लॉप होने के बाद इतना ज्यादा घाटा हुआ कि जैकी श्रॉफ बुरी तरह से कर्ज के दलदल में फंस गए थे.

Big B की इस मूवी में हुआ था इतना लॉस, प्रोड्यूस करने वाले जैकी श्रॉफ हो गए थे बर्बाद!

Katrina Kaif Debut Movie: 2003 में रिलीज हुई बूम एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर मूवी थी. इसके डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद थे और इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली आयशा श्रॉफ थीं. बता दें कि ये मूवी कैटरीना कैफ की डेब्यू फिल्म थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर, पद्मलक्ष्मी, मधु सप्रे, जीनत अमान और कैटरीना कैफ अहम भूमिका में थे.

बॉक्स ऑफिस पर हुई सुपर फ्लॉप

18 करोड़ रुपये से भी ज्यादा में बनने वाली ये फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर 1.25 करोड़ रुपये की भी कमाई नहीं कर पाई. इस फिल्म के लिए जैकी श्रॉफ ने लोन लिया था, जिसकी वजह से वो कर्ज के दलदल में फंसते जा रहे थे. फैशन वर्ल्ड और अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन दिखाने वाली ये मूवी बुरी तरह से पिट चुकी थी.

कर्ज में डूब चुके थे जैकी श्रॉफ

इस फिल्म की वजह से अमिताभ बच्चन की भी कड़ी निंदा की गई थी. वहीं लोगों का कर्ज उतारने के चक्कर में जैकी श्रॉफ का घर तो क्या फर्नीचर तक बिक गया था. जैकी (Jackie Shroff) ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा था कि कुछ नया करने की कोशिश में वो पूरी तरह से बर्बाद हो चुके थे. उतार चढ़ाव आने के बाद भी हमें अपने आदर्शों से मुंह नहीं मोड़ना चाहिए और मेहनत करनी नहीं छोड़नी चाहिए. हार न मानते हुए जैकी कर्ज चुकाने के लिए दिन-रात बस काम किया करते थे.  

इस वजह से नहीं चल पाई मूवी

बता दें कि फिल्म के डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद विदेश में पले-बढ़े थे और शायद यही वजह है कि वो भारत की ऑडियंस (Indian Audience) को समझ नहीं पाए. फिल्म को बनाने में पैसा तो पानी की तरह बहाया गया लेकिन उसका नतीजा जीरो नहीं बल्कि माइनस में जा चुका था. कुछ एक्सपर्ट्स ने तो इस मूवी को सॉफ्ट पोर्न तक बता दिया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news