Real Stories In Bollywood 2022: इन एक्टरों ने इस साल निभाए रीयल किरदार; कुछ को मिली खुशी, कुछ को गम
Advertisement
trendingNow11484570

Real Stories In Bollywood 2022: इन एक्टरों ने इस साल निभाए रीयल किरदार; कुछ को मिली खुशी, कुछ को गम

Real Characters On Screen: बायोपिक फिल्में इधर सिनेमा की मुख्यधारा में आ चुकी हैं. मेकर्स कामयाब लोगों के साथ उनके संघर्षों की कहानियां भी ढूंढ रहे हैं, जो समाज के लिए प्रेरक हैं. इतिहास और वर्तमान दोनों में तलाश जारी हैं. ऐसी कुछ कहानियां इस साल सिनेमा के पर्दे पर और ओटीटी पर नजर आईं.

 

Real Stories In Bollywood 2022: इन एक्टरों ने इस साल निभाए रीयल किरदार; कुछ को मिली खुशी, कुछ को गम

Alia Bhatt As Gangubai: रीयल लाइफ किरदार तेजी से सिनेमा और वेबसीरीज के पर्दे पर उतर रहे हैं. बदले हुए सिनेमा में असल जीवन की कहानियां अब तेजी से जगह बना रही हैं. ऐसे में सही एक्टर की तलाश बहुत जरूरी है और उसके बाद एक्टर को भी किरदार में उतरने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. कई बार बात बन जाती है और कभी नहीं भी बनती. सब कुछ होने के बाद बात दर्शकों की अदालत में आती है और वहां फैसला होता है कि कहानी कैसी बनी और रोल कैसे निभाया गया. इस साल भी सिनेमा और ओटीटी के पर्दे पर कई रीयल कहानियां आईं. डालते हैं एक नजर.

विक्रम साराभाई - इश्वक सिंह (रॉकेट बॉयज)
भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक माने जाने वाले विक्रम साराभाई की यात्रा को इस साल पहली बार स्क्रीन पर उतारा गया. इश्वक सिंह को रॉकेट बॉयज वेब सीरीज में विक्रम साराभाई की भूमिका में काफी पसंद किए गए. उन्होंने किरदार को बहुत खूबसूरती से निभाया और इस सीरीज के सीक्वल का इंतजार किया जा रहा है.

आईपीएस अमित लोढ़ा - करण टैकर (खाकीः द बिहार चैप्टर)
करण टैकर को हाल ही में खाकी द बिहार चैप्टर में देखा गया, जहां उन्होंने आईपीएस अमित लोढ़ा की भूमिका निभाई. कहानी अमित की किताब बिहार डायरीज: द ट्रू स्टोरी ऑफ हाउ बिहार्स मोस्ट डेंजरस क्रिमिनल वाज कॉट पर आधारित है. वास्तविक जीवन की थ्रिलर में यह किरदार करण ने बखूबी निभाया. 

गंगूबाई - आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी)
संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही. आलिया भट्ट टाइटल रोल में नजर आईं. फिल्म वास्तविक जीवन से प्रेरित कहानी है, जिसमें घर से प्रेमी के साथ भागी लड़की को एक वेश्यालय में बेच दिया जाता है. फिल्म एक सेक्स वर्कर की कहानी बताती है, अपनी जैसी कई युवतियों के सम्मान के लिए लड़ती है. फिल्म को विदेश में भी काफी पसंद किया गया. नेटफ्लिक्स पर रिलीज के बाद थाईलैंड में फिल्म का जबर्दस्त क्रेज देखा गया.

कैप्टन विक्रांत खन्ना - अजय देवगन (रनवे 34)
अजय देवगन रनवे 34 में कैप्टन विक्रांत खन्ना की कहानी लेकर आए. फिल्म 2015 में दुबई से कोच्चि के लिए जेट एयरवेज की उड़ान की एक घटना से प्रेरित है. विक्रांत के साहसिक निर्णय कई लोगों की जान बचाते हैं. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक परफॉर्म नहीं कर सकी.

मिताली राज - तापसी पन्नू (शाबाश मिठू)
तापसी पन्नू का प्रदर्शन फिल्म में भले शानदार था परंतु बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बुरी तरह से निराश किया. यह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक थी. तापसी के लिए यह साल अच्छा नहीं. वह विवादों में भी रही.

नंबी नारायणन - आर माधवन (रॉकेट्री)
आर.माधवन ने भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन की बायोपिक का निर्माण-निर्देशक किया और पर्दे पर उनका रोल भी साकार किया. नंबी नारायणन पर कभी जासूसी का आरोप लगाया गया था. माधवन ने इस भूमिका को बड़ी कुशलता से निभाया. फिल्म को टिकट खिड़की पर सराहा गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news