Kabhi Khushi Kabhi Gham में काजोल नहीं ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, जानिए क्यों नहीं बात!
Advertisement
trendingNow11721943

Kabhi Khushi Kabhi Gham में काजोल नहीं ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, जानिए क्यों नहीं बात!

Kabhi Khushi Kabhi Gham Movie: एक पुराने इंटरव्यू में करण ने कहा, जब मैं कभी ख़ुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहा था तो मुझे मालूम चला कि काजोल ये फिल्म नहीं कर पाएंगी क्योंकि उनकी शादी हो चुकी थी और वो फैमिली स्टार्ट करना चाहती थीं. 

Kabhi Khushi Kabhi Gham में काजोल नहीं ऐश्वर्या को कास्ट करना चाहते थे करण जौहर, जानिए क्यों नहीं बात!

करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म कभी ख़ुशी कभी गम (Kabhi Khushi Kabhi Gham) सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), काजोल (Kajol), ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan), करीना कपूर (Kareena Kapoor), अमिताभ बच्चन, जया बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसे हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है. फिल्म में शाहरुख और काजोल की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था लेकिन करण जौहर ने खुद खुलासा किया था कि अंजली के रोल के लिए काजोल नहीं बल्कि ऐश्वर्या राय को कास्ट करना चाहते थे.

एक पुराने इंटरव्यू में करण ने कहा, जब मैं कभी ख़ुशी कभी गम की कास्टिंग कर रहा था तो मुझे मालूम चला कि काजोल ये फिल्म नहीं कर पाएंगी क्योंकि उनकी शादी हो चुकी थी और वो फैमिली स्टार्ट करना चाहती थीं. मैंने सोचा मैं ऐश्वर्या को अप्रोच करूं. एक दिन दोपहर 3 बजे, मैं काजोल से मिलने पहुंचा और सोचा कि वो फिल्म के लिए ना कह देंगी, हम साथ में आंसू बहाएंगे और मैं फिर वापस आ जाऊंगा. मुझे बेशक बुरा लगता क्योंकि काजोल ने मेरे साथ कई फिल्मों में काम किया था लेकिन फिर वो हुआ जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी. काजोल फिल्म करना चाहती थीं तो मैं फिर ऐश्वर्या से नहीं मिला. लेकिन ऐश्वर्या उस रोल के लिए मेरी चॉइस थीं, मुझे उस बात का भी बुरा लगा. 

बहरहाल, फिल्म में काजोल ने अंजली की भूमिका निभाई और उनकी बेहतरीन एक्टिंग ने दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया. फिल्म के गाने और डायलॉग सब दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा गए. अब करण की बात करें तो हाल ही में उन्होंने अपना 51 वां जन्मदिन मनाया है. इस मौके पर उन्होंने अपनी अगली फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का फर्स्ट लुक भी रिवील किया था. फिल्म इसी साल रिलीज होगी जिसमें रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, शबाना आजमी, धर्मेंद्र , जया बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. 

Trending news