केजरीवाल..राहुल या प्रियंका, मोदी के सामने विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा कौन?
Advertisement
trendingNow12133293

केजरीवाल..राहुल या प्रियंका, मोदी के सामने विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा कौन?

Prime Minister Face: इस बात का भी ओपिनियन पोल किया गया कि पीएम नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए कौन नेता मजबूत लीडर के तौर पर उभरकर सामने आ सकता है. इसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ ममता बनर्जी शामिल हैं.

केजरीवाल..राहुल या प्रियंका, मोदी के सामने विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा कौन?

Zee News-MATRIZE Lok Sabha Opinion Poll: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गईं हैं. पार्टियां अपने उम्मीदवारों के चयन में लग गईं हैं. इसी कड़ी में माना जा रहा है कि जल्द ही चुनाव आयोग तारीखों का भी ऐलान कर सकता है. इसी बीच जी न्यूज का सर्वे सामने आया है, इस पोल में देशभर में एनडीए का जबरदस्त बोलबाला दिखाई दिया है. एक बार फिर से मोदी मैजिक देखने को मिला है. वहीं इस बात का भी ओपिनियन पोल किया गया कि पीएम नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए कौन नेता मजबूत लीडर के तौर पर उभरकर सामने आ सकता है. इसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ ममता बनर्जी शामिल हैं.

असल में लोकसभा चुनाव से ऐन पहले Zee News और MATRIZE का यह ओपिनियन पोल चर्चा में है. इसमें एनडीए 400 तो नहीं लेकिन मिशन 370 को पार करती नजर आ रही है. सर्वे के मुताबिक एनडीए को 543 सीटों में से 377 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 94 सीटें आ सकती हैं. बुधवार को आए इस ओपिनियन पोल में पीएम मोदी के सामने कुछ नेताओं का नाम सामने आया है लेकिन उनका प्रतिशत बहुत ही कम है. 

पीएम मोदी का मुकाबला कौन नेता कितना कर पाएंगे.. 
राहुल गांधी- 18 प्रतिशत
अरविंद केजरीवाल- 8 प्रतिशत
ममता बनर्जी- 6 प्रतिशत 
प्रियंका गांधी- 5 प्रतिशत
अन्य- 63 प्रतिशत

मोदी के मुकाबले कौन कितने पानी में..
इसके मुताबिक राहुल गांधी का प्रतिशत बढ़ा है, इसको लेकर एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसका कारण यह है कि वे भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं, इस वजह से थोड़ी बहुत अन्य नेताओं से वे बढ़त पर हैं. जबकि अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी इसलिए पीछे हैं क्योंकि हाल के दिनों में उनकी पार्टी के ऊपर करप्शन के आरोप सामने आए हैं. इसके अलावा प्रियंका गांधी भी इस दौड़ में हैं और पांच प्रतिशत लोगों ने माना है कि वे मोदी का मुकाबला कर सकती हैं. वहीं बाकी बचे प्रतिशत की बात करें तो इसमें अन्य नेता शामिल हैं, ये नेता अन्य राज्यों के हो सकते हैं.

बता दें कि Zee News के लिए MATRIZE ने यह ओपिनियन पोल किया, जिसमें एनडीए 400 तो नहीं लेकिन मिशन 370 को पार करती नजर आ रही है. सर्वे के मुताबिक एनडीए को 543 सीटों में से 377 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 94 सीटें आ सकती हैं. ओपिनियन पोल 5 फरवरी से 27 फरवरी के बीच किया गया. इस ओपिनियन पोल में लोकसभा की 543 सीटों पर 1,67,843 लोगों की राय ली गई है. जिसमें 87 हज़ार पुरुष और 54 हज़ार महिलाएं शामिल हैं. साथ ही इस ओपिनियन पोल में 27 हज़ार फ़र्स्ट टाइम वोटर्स की राय भी शामिल की गई है.

Trending news