चुनाव बाद BJP-JDU की दोस्ती टूटेगी या रहेगी? जानिए जनता ने क्या दिया जवाब
Advertisement
trendingNow12133276

चुनाव बाद BJP-JDU की दोस्ती टूटेगी या रहेगी? जानिए जनता ने क्या दिया जवाब

JDU-BJP Alliance: अगर बात बिहार की हो तो वहां भी ओपिनियन पोल एनडीए के लिए खुश करने वाला है. यहां बिहार की 40 में से 37 सीटों पर एनडीए जीतती हुई दिख रही है. जबकि विपक्ष सिर्फ तीन पर सिमटता दिख रहा है.

चुनाव बाद BJP-JDU की दोस्ती टूटेगी या रहेगी? जानिए जनता ने क्या दिया जवाब

Bihar Opinion Poll: बिहार में जब नीतीश कुमार ने आरजेडी से नाता तोड़कर फिर से एनडीए में वापसी की तो बीजेपी के साथ वहां सरकार तो बना ली लेकिन क्रिकेट पंडितों ने कई कयास लगाए. एक ये कयास लगा कि इस गठबंधन की उम्र ज्यादा दिन तक नहीं होगी और हो सकता है कि लोकसभा चुनाव से पहले या तुरंत बाद यह गठबंधन टूट जाए. लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है. जी न्यूज के ओपिनियन पोल ने बिहार के लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए के लिए जबरदस्त आंकड़े पेश किए हैं. इन आंकड़ों पर भरोसा करें तो ऐसा लग रहा है कि चुनाव बाद भी BJP-JDU की दोस्ती रहेगी, इस पर जनता ने मुहर लगा दी है.

असल में लोकसभा चुनाव से ऐन पहले Zee News और MATRIZE का यह ओपिनियन चर्चा में है. बुधवार को आए इस पोल में देशभर में एनडीए का जबरदस्त बोलबाला दिखाई दिया है. एक बार फिर से मोदी मैजिक देखने को मिला है. लेकिन अगर बात बिहार की हो तो वहां भी ओपिनियन पोल एनडीए के लिए खुश करने वाला है. यहां बिहार की 40 में से 37 सीटों पर एनडीए जीतती हुई दिख रही है. जबकि विपक्ष सिर्फ तीन पर सिमटता दिख रहा है.

BJP-JDU की दोस्ती हिट..
ये आंकड़े इस बात की तस्दीक हैं कि लोकसभा चुनाव में बिहार में BJP-JDU की दोस्ती हिट साबित हो सकती है. हालांकि यह बात सही है कि अभी ना तो बीजेपी ने और ना ही नीतीश की पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है लेकिन यह सही है कि फिलहाल सब कुछ सही चल रहा है. इसका मतलब साफ है कि बिहार में नीतीश का साथ आना बीजेपी के लिए फायदेमंद रहा है.

गठबंधन के बाद का पहला ओपिनियन पोल..
बता दें कि Zee News और MATRIZE का ओपिनियन पोल बुधवार को सामने आया है. इसमें देशभर की जनता का मूड सामने आया है. इसे आप ZEE NEWS पर देख सकते हैं और जी न्यूज की वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं. ये पोल गठबंधन के बाद का पहला ओपिनियन पोल है. जब एनडीए के साथ नए साथी जुड़ चुके हैं और इंडिया गठबंधन भी अस्तित्व में आया है.

वहीं अगर देशभर की बात करें तो एनडीए 400 तो नहीं लेकिन मिशन 370 को पार करती नजर आ रही है. सर्वे के मुताबिक एनडीए को 543 सीटों में से 377 सीटें मिलने का अनुमान है. जबकि इंडिया गठबंधन के खाते में 94 सीटें आ सकती हैं. ये ओपिनियन पोल 5 फरवरी से 27 फरवरी के बीच किया गया. इस ओपिनियन पोल में लोकसभा की 543 सीटों पर 1,67,843 लोगों की राय ली गई है. जिसमें 87 हज़ार पुरुष और 54 हज़ार महिलाएं शामिल हैं. इस ओपिनियन पोल में 27 हज़ार फ़र्स्ट टाइम वोटर्स की राय भी शामिल की गई है. 

Trending news