Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जिन्हें जानना है जरूरी | 12 September 2022
Advertisement

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जिन्हें जानना है जरूरी | 12 September 2022

Zee News Select | 10 September 2022: बैंक की नौकरी हो या फिर सस्ती मेडिकल की पढ़ाई आप हम यहां सारी जानकारी दे रहे हैं कि कहां कहां बैंक में नौकरी निकली हैं और किस देश में मेडिकल की सस्ती पढ़ाई कर सकते हैं.

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जिन्हें जानना है जरूरी | 12 September 2022

रेलवे में ग्रेजुएट, 12वीं पास के लिए बंपर नौकरी, 81100 रुपये तक मिलेगी सैलरी
रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) ने अलग अलग पदों के लिए रोजगार समाचार पत्र (10 से 16 सितंबर) 2022 में नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 04 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अधिसूचना में दी जानकारी के मुताबिक अतिरिक्त योग्यता के साथ 12 वीं / ग्रेजुएट शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते शामिल हैं.

Tina Dabi पहुंच गईं खुदाई की साइट पर, IAS ने मंत्री के साथ मंच पर दिए ऐसे लुक्स
आईएएस टीना डाबी अपने जिले में एक्टिव हैं और अलग अलग प्रोग्राम्स में नजर आती रहती हैं. हाल ही में वह इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के शुभारम्भ के एक कार्यक्रम में आई थीं. टीना डाबी जिस प्रोग्राम में जाती हैं वहां का पूरा जायजा लेती हैं. इस प्रोग्राम में वह मंच पर भी नजर आईं और जब खुदाई की साइट की बात आई तो उसपर भी नजर आईं.

Bank Jobs: बैंक में निकली बंपर भर्ती, 45 साल तक क कैंडिडेट कर सकते हैं आवेदन
हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (HPSCB) देश का एक प्रमुख सहकारी बैंक और हिमाचल प्रदेश में टॉप सहकारी बैंक, ने सहायक प्रबंधक (AM) के पद के लिए एक भर्ती नोटिस जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार HPSCB AM के लिए आवेदन कर सकते हैं. भर्ती 2022 बैंक की वेबसाइट www.hpscb.com पर इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2022 है.

IAS, IPS नहीं, अब युवाओं में बढ़ रही इस फील्ड में करियर बनाने की चाहत
ऑफिसर बनने का अलग ही एक्सपीरिएंस होता है. आज हम आपको एक ऐसे करियर ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका आजकल के युवाओं में क्रेज बढ़ रहा है. यह एक ऐसा करियर है जिसके लिए कोई एग्जाम पास करने की जरूरत नहीं है. इसमें युवाओं का क्रेज यूपीएससी के एग्जाम पास करके करियर बनाने की तरह बढ़ रहा है.

आपके पास है सिर्फ इतनी योग्यता तो मिलेगी कोर्ट में नौकरी, 2756 पदों पर होनी है भर्ती
राजस्थान उच्च न्यायालय 2022 न्यायिक सहायक, जूनियर सहायक और क्लर्क समूह II पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार पात्रता चेक कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट- hcraj.nic.in पर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान एचसी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 सितंबर, 2022 शाम 5 बजे है.

पापा ने कहा बेटी तैयार कर लो 'प्लान बी', पर हो गया ऐसा करिश्मा कि नहीं पड़ी जरूरत
संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा को सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है और परीक्षा में बैठने वाले कैंडिडेट्स को अक्सर प्लान बी तैयार रखने की सलाह दी जाती है. आज हम बात करने जा रहे हैं हरियाणा के पानीपत की रहने वाली आईएएस सोनल गोयल की, जिनके पिता ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान उन्हें प्लान बी तैयार रखने को कहा था.

बिहार में यहां निकली बंपर नौकरी, आपके पास है सरकारी नौकरी शानदार मौका
बिहार राज्य सहकारी बैंक, BSCB ने सहायक और सहायक प्रबंधक के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन बीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट biharscb.co.in पर कर सकते हैं. 

पुलिस भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रही सिलेक्ट होने वाले कैंडिडे्स की लिस्ट
पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) या पश्चिम बंगाल पुलिस (WBP) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वायरलेस सुपरवाइजर (तकनीकी) ग्रेड- II के पद पर भर्ती के लिए आखिरी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. बोर्ड ने वायरलेस सुपरवाइजर (तकनीकी) ग्रेड- II पद के लिए उम्मीदवारों के लिए डिटेल्ड इंटरव्यू शेड्यूल भी जारी किया है.

मेडिकल की इतनी सस्ती पढ़ाई तो पूरे देश में कहीं नहीं है! यहां से बन सकते हैं डॉक्टर 12वीं के बाद मेडिकल की पढ़ाई करके डॉक्टर बनना लाखों स्टूडेंट्स का सपना होता है, लेकिन इसे पूरा करना बहुत ही मुश्किल होता है क्योंकि इसमें केवल पढ़ाई से ही काम नहीं चल पाता है. पढ़ाई के साथ साथ आपके पास पैसा होना भी बहुत जरूरी है, अगर आप जानना चाहते हैं कि आप सस्ते में कहां से डॉक्टर बन सकते हैं तो इसकी जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं. 

UGC NET Phase 2 एग्जाम सिटी का डायरेक्ट लिंक, ये है चेक करने का पूरा प्रोसेस 
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए 13 सितंबर, 2022 को यूजीसी नेट फेज 2 एग्जाम सिटी लिंक एक्टिवेट करेगी. एग्जाम सिटी लिंक कल एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in पर एक्टिवेट होगा. एडमिट कार्ड 16 सितंबर, 2022 को संबंधित उम्मीदवारों को ऑनलाइन दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news