Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की ये हैं बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 8 September 2022
Advertisement

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की ये हैं बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 8 September 2022

Zee News Select | 8 September 2022: ​कहां निकली हैं सरकारी नौकरी और किसका आज आया है रिजल्ट इन सबसे जुड़ी जॉब और एजुकेशन की बड़ी खबरों की पूरी जानकारी आपको यहां दी जा रही है. 

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की ये हैं बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 8 September 2022

NEET UG final Answer Key जारी, पीडीएफ में ऐसे कर सकते हैं चेक
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2022 की फाइनल आंसर की कर दी है. कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं. NEET 2022 की फाइलन आंसर की देखने के लिए किसी लॉगिन क्रेडेंशियल की जरूरत नहीं है. एजेंसी ने ग्रेजुएट मेडिकल प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट की भी घोषणा की है.

1033 सरकारी नौकरी कर रही हैं आपका इंतजार, आप खुद ही कर लें चेक
आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं, तो आपके पास यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती 2022 के तहत 1033 पदों के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है. उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के 1033 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. आप इन पदों के लिए upenergy.in पर 12 सितंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

पापा हेड कांस्टेबल, मां ASI और बेटी यूपीएससी पास कर बन गई आईएएस, पढ़िए पूरी कहानी
दिल्ली पुलिस के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल की 26 साल की बेटी इशिता राठी ने सिविल सेवा परीक्षा 2021 में 7वीं रैंक हासिल की थी. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने ऑनलाइन कंटेंट का उपयोग करके परीक्षा की तैयारी की थी. परिवार दिल्ली के गांव छतरपुर में रहता है.

एलन मस्क, जेफ बेजोस और धीरूभाई जैसे अमीरों ने इस नौकरी के साथ शुरू किया था करियर
जब दुनिया भर में पैसा कमाने वालों की बात आती है तो एलन मस्क, जेफ बेजोस और अपने देश के धीरूभाई अंबानी जैसे लोगों पर नजर जाती है. क्या आप जानते हैं कि इन लोगों ने अपने करियर की शुरूआत कहां से की. कैसे इन लोगों ने इतना पैसा कमा लिया और दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में शामिल हो गए. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन सभी लोगों ने अपना करियर कहां से शुरू किया था.

Free Education: भारत में इन पांच जगहों पर स्कूलों में फ्री मिलती है एजुकेशन, जानिए आपके पास कौनसा है?
जब एजुकेशन की बात आती है तो स्कूल की फीस और दूसरे खर्च सुनकर आंखें खुली रह जाती है. ठीक इसके विपरीत जब फ्री में एजुकेशन की बात आती है तब भी सुनकर झटका तो लगता ही है. आज हम आपको यहां ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां बच्चों की एजुकेशन बिलकुल फ्री है. देशभर में अलग अलग राज्य सरकारें बच्चों की शिक्षा पर फोकस कर रही हैं.

UPSC Interview Question: कम्प्यूटर, डांस औऱ साहित्य में क्या चीज कॉमन है? जानिए ऐसे ही सवाल और उनके जवाब
यूपीएससी की परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है और हो भी क्यों न, क्योंकि इसे पास करने के बाद जो जिम्मेदारी मिलती है वह बहुत अहम होती हैं. यूपीएससी पास करने के बाद आईएएस, आईपीएस और आईआरएस समेत अलग अलग सरकारी विभागों में बड़े पद पर नौकरी मिलती है. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि यूपीएससी की लिखित परीक्षा पास करने के बाद इंटरव्यू में कैसे सवाल पूछे जाते हैं.

India Post Recruitment: इंडिया पोस्ट में निकली नौकरी, आप भी इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन!
इंडिया पोस्ट ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद पर पदोन्नति के लिए सीमित विभागीय प्रतियोगी परीक्षा (LDCE), प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से साल 2022 के लिए उपलब्ध पदों के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य मल्टी टास्किंग स्टाफ अधिकारी और ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) इस पदोन्नति के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.

ऑफिस मीटिंग में टीना डाबी का ऐसा नजर आया अंदाज, आप खुद ही देख लीजिए लुक्स
टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस में से हैं. वह आए दिन वह अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखाई देती रहती हैं. वह राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. इस समय वह राजस्थान के जैसलमेर जिला की कलेक्टर हैं. वह बीच बीच में जनता के बीच भी जाती रहती हैं और उनकी समस्याएं सुनती हैं.

IBPS RRB Clerk Result 2022 Out: बैंक क्लर्क भर्ती का रिजल्ट जारी! ऐसे डाउनलोड करें अपना स्कोर कार्ड
बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने ibps.in पर आयोजित IBPS RRB क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिंक को एक्टिव कर दिया है. उम्मीदवार देर शाम तक आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क मार्क्स डाउनलोड कर सकेंगे. आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क परीक्षा 07 अगस्त 2022 को आयोजित की गई थी. आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वालों को शाम को आईबीपीएस क्लर्क रिजल्ट लिंक पर जाने की सलाह दी जाती है.
 

Trending news