Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 22 September 2022
Advertisement

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 22 September 2022

Zee News Select | 22 September 2022: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 22 सितंबर 2022 को परिवीक्षाधीन अधिकारियों (PO) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को अनलॉक कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय एसएससी सीजीएल परीक्षा के माध्यम से हर साल सहायक प्रवर्तन अधिकारी प्रोफाइल के लिए अपनी भर्ती आयोजित करता है. 

Zee News Select: जॉब और एजेकुशन की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 22 September 2022

स्टेट बैंक में सरकारी नौकरी का शानदारी मौका, 63840 रुपये महीना तक सैलरी  | Click here to Read
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 22 सितंबर 2022 को परिवीक्षाधीन अधिकारियों (PO) की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को अनलॉक कर दिया है. ग्रेजुएट स्टूडेंट्स बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी sbi.co पर आखिरी तारीख 12 अक्टूबर 2022 से पहले खुद को रजिस्टर कर सकते हैं.

ED में कैसे बन सकते हैं ऑफिसर और कितनी मिलती है सैलरी, ये रही पूरी डिटेल | Click here to Read
प्रवर्तन निदेशालय एसएससी सीजीएल परीक्षा के माध्यम से हर साल सहायक प्रवर्तन अधिकारी प्रोफाइल के लिए अपनी भर्ती आयोजित करता है. परीक्षा आमतौर पर आयोग द्वारा इस प्रोफाइल पर उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए आयोजित की जाती है. चयन प्रक्रिया को आयोग द्वारा रिवाइज किया गया है और अब इसे दो लेवल, टियर 1 और 2 में आयोजित किया जाएगा.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, इस तारीख से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड | Click here to Read
पुलिस में भर्ती के लिए परीक्षा का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम की तारीख फाइनल हो गई हैं. अगर आपने भी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन किया था तो आप भी अपनी परीक्षा का शेड्यूल चेक कर सकते हैं. बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद (सीएसबीसी) ने एक्साइज, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में एक्साइज कांस्टेबल (csbc bihar police excise constable exam) के 76 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की तारीख जारी कर दी हैं. 

IBPS Clerk Result 2022: बैंक क्लर्क की भर्ती का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक | Click here to Read
CRP Clerk XII के तहत क्लर्क के पद के लिए प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले और रिजल्ट की प्रतीक्षा करने वाले उम्मीदवारों का अब इंतजार खत्म हो गया है. बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने अपनी वेबसाइट यानी ibps.in पर IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए सिलेक्शन स्टेटस की घोषणा कर दी है. तो, उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट से या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं जो 27 सितंबर 2022 तक उपलब्ध है.

टीना डाबी ही नहीं इन महिला IAS को भी हुआ था ट्रेनिंग में प्यार, फिर कर ली शादी | Click here to Read
आईएएस बनना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए दिन रात मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर कहीं सफलता मिल पाती है. आज हम आपको ऐसे आईएएस अफसरों के बारे में बता रहे हैं जो कि ट्रेनिंग के लिए तो अकेले गए थे लेकिन जब ट्रेनिंग पूरी हुई तो उन्हें अपने ही बैच के साथी से प्यार हो गया और बाद में शादी भी कर ली.

Teacher Recruitment 2022: टीचर के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन फीस 50 रुपये और आयु सीमा 40 साल | Click here to Read
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के 3120 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर है. हालांकि, उम्मीदवार 9 अक्टूबर तक आवेदन फीस का भुगतान कर सकते हैं. उम्मीदवार jssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 13 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2022 तक अपने आवेदन फॉर्म एडिट कर सकेंगे.

IAS सृष्टि जयंत देशमुख की मार्कशीट हो रही वायरल, जानिए कितने आए थे 12वीं में नंबर | Click here to Read
आईएएस बनना कोई आसान काम नहीं हैं. इस परीक्षा की तैयारी के दौरान कई बार आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो आपको प्रेरित करने के बजाय नीचे खींचने की कोशिश करते हैं. वहीं आज हम आपको IAS सृष्टि जयंत देशमुख के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मार्कशीट वायरल हो रही है. सृष्टि सोशल मीडिया के माध्यम से भी यूपीएससी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को टिप्स शेयर करती रहती हैं. उन्होंने बताया, " सिविल सेवा परीक्षा को क्रैक करने के लिए सही और रणनीतिक तकनीकों को अपनाना जरूरी है."

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news