Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 15 September 2022
Advertisement

Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 15 September 2022

Zee News Select | 15 September 2022: सरकारी नौकरी के नोटिफिकेशन से लेकर अलग अलग विभागों में नौकरी के रिजल्ट तक की पूरी जानकारी हम यहां आपको दे रहे हैं. हम यहां जॉब एजुकेशन से जुड़ी 10 बड़ी खबरों के बारे में बता रहे हैं.

students

UP में बिजली विभाग में निकली नौकरी, बस इतनी मांगी है पढ़ाई; आवेदन फीस 12 रुपये! | Click here to read
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने कंप्यूटर सहायक के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार खाली पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन विंडो 6 सितंबर 2022 को खुल गई है. फॉर्म भरने और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर, 2022 रात 11:45 बजे तक है.

कक्षा 6 से 12वीं तक की किताबों के अलावा इन 3 चीजों को किया फॉलो और बन गईं IAS | Click here to read
UPSC सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी सही तरीके से की जाए तो व्यक्ति कम समय में सफल हो सकता है. कई यूपीएससी उम्मीदवार हैं जो भ्रमित हैं या नहीं जानते कि सही दिशा में कैसे बढ़ना है, ऐसे लोगों के लिए आईएएस अधिकारी तेजस्वी राणा की कहानी प्रेरणा हो सकती है. तेजस्वी ने अनोखे तरीके से तैयारी की और दूसरे प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अधिकारी बनने का सपना पूरा किया.

CUET 2022 का रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से चेक कर पाएंगे नंबर और फाइनल आंसर की | Click here to read
कॉलेजों में एडमिशन की राह देख रहे देशभर के लाखों स्टूडेंट्स के लिए सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने जा रहा है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज यानी 15 सितंबर को सीयूईटी-यूजी का रिजल्ट करने जा रही है. यूजीसी के चेयरमैन प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने भी सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट घोषित किए जाने की पुष्टि की है. रिजल्ट आज रात 10 बजे घोषित किया जाएगा. 

16472 से ज्यादा पदों पर होनी है भर्ती, बस चाहिए इतनी योग्यता; आयु सीमा 40 साल तक | Click here to read
केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) जल्द ही भारत भर के अलग अलग केवी स्कूलों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद वेबसाइट kvsangathan.nic.in के माध्यम से पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

Sarkari Naukri Live: 7692 पदों पर दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी में निकली बंपर भर्ती | Click here to read
सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए देशभर में अलग अलग विभागों में नौकरियां निकली हुई हैं. अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि किस विभाग में कहां कितनी नौकरियां निकली हुई हैं. दरअसल सरकारी नौकरियां केंद्र और राज्य दोनों सरकारों ने अपने अपने विभागों में निकाल रखी हैं. इन सभी नौकरियों के लिए पात्रताएं अलग अलग हैं. इनमें से आप अपनी पढ़ाई और एक्सपीरिएंस के मुताबिक सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

पढ़ाई और करियर दोनों के लिए खतरनाक हैं ये 5 आदतें, आपमें कौनसी है? | Click here to read
पहले पढ़ाई और फिर करियर. दोनों ही एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. अगर पढ़ाई अच्छी करेंगे तो करियर अच्छा होने की उम्मीद है. अगर पढ़ाई अच्छे से नहीं करेंगे तो करियर कैसा होगा यह जानना बड़ा मुश्किल है. आज हम यहां आपको कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बहुत काम की हो सकती हैं. अगर आप अपनी पढ़ाई या करियर को लेकर फोकस्ड हैं तो इन आदतों को आज ही छोड़ दें. इससे आप भविष्य में बेहतर कर पाएंगे.

UPSC 2023 में इन पदों पर करेगा भर्ती, नोटिफिकेशन जारी; ये रहीं पूरी डिटेल | Click here to read
संघ लोक सेवा आयोग 19 फरवरी 2023 को इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (ईएसई) 2023 आयोजित कर रहा है. जो इंजीनियर ग्रुप ए या ग्रुप बी सेवाओं के तहत सेवा करने के इच्छुक हैं, वे आयोग की वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2023 के लिए 14 सितंबर 2022 से 04 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद लिंक डिसेबल हो जाएगा.

जब गर्ल्स से मिलने प्ले ग्राउंड में खुद पहुंच गईं टीना डाबी, ऐसे की हौसला अफजाई, देखें फोटो | Click here to read
टीना डाबी अपने जिले में लगातार इवेंट्स में जाती रहती हैं. वह हाल ही में एक प्ले ग्राउंड में पहुंची थीं. जहां उन्होंने प्ले ग्राउंड पर खिलाड़ियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने इन्दिरा गांधी इण्डोर स्टेडियम में चल रही जैसलमेर ब्लॉक लेवल खेल प्रतियोगिताओं के दौरान जिला कलक्टर टीना डाबी ने अवलोकन किया एवं खिलाड़ियों की हौसला अफजाही की. 

CUET-UG का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी, NTA अध्यक्ष ने बताई पूरी डिटेल | Click here to read
कॉलेजों में एडमिशन की राह देख रहे देशभर के लाखों स्टूडेंट्स के लिए सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट का इंतजार खत्म होने जा रहा है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज यानी 15 सितंबर को सीयूईटी-यूजी का रिजल्ट करने जा रही है. यूजीसी के चेयरमैन प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार ने भी सीयूईटी-यूजी के रिजल्ट घोषित किए जाने की पुष्टि की है. रिजल्ट आज रात 10 बजे घोषित किया जाएगा.

IBPS RRB PO Pre Result: आ गया है आईबीपीएस पीओ प्री एग्जाम का रिजल्ट, इस वेबसाइट पर करें चेक | Click here to read
बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने बैंक पीओ (Bank PO) की भर्ती के लिए इसी साल 20 और 21 अगस्त में परिक्षा का आयोजन किया था. कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए परीक्षा का आयोजन किया गया था. पीओ भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा (Pre-Exam) देकर जो उम्मीदवार रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार खत्म हो गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news