Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 25 September 2022
Advertisement

Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 25 September 2022

Zee News Select | 25 September 2022: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी पीओ मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) और सहायक उप निरीक्षक (आशुलिपिक) के पद के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी हैं. 

Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 25 September 2022

CISF में 12वीं पास के लिए निकली नौकरी, आवेदन फीस 100 रुपये सैलरी 92,300 रुपये महीना तक | Click here to Read
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में हेड कांस्टेबल (मंत्रिस्तरीय) और सहायक उप निरीक्षक (आशुलिपिक) के पद के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी हैं. एचसी पदों के लिए 418 और एएसआई पदों के लिए 122 वैकेंसी हैं. अगर आप इस पद के इच्छुक हैं तो आप 26 सितंबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. गौरतलब है कि आवेदन लिंक 25 अक्टूबर 2022 को बंद हो जाएगा.

IAS IPS को दी जाने वाली इन सुविधाओं को केंद्र सरकार ने किया बंद, इतनी घट गई सैलरी! | Click here to Read
भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS) और भारतीय वन सेवा (IFS) असम-मेघालय संयुक्त कैडर, सिक्किम, नागालैंड, त्रिपुरा और मणिपुर कैडर से संबंधित AIS अधिकारी अतिरिक्त 25% के विशेष भत्ते के हकदार थे. पूर्वोत्तर में तैनात होने के दौरान अन्य प्रोत्साहनों के बीच मूल वेतन 2009 में शुरू किया गया अतिरिक्त मौद्रिक भत्ता बंद कर दिया गया है.

आखिर ऐसा क्या है जिसकी वजह से इतनी चर्चा में रहती हैं IAS Tina Dabi? पढ़िए स्टोरी | Click here to Read
टीना डाबी उन आईएएस अफसरों में से हैं जो कि बहुत चर्चा में रहते हैं. टीना डाबी सोशल मीडिया से लेकर रीयल लाइफ तक में खूब चर्चा में रहती हैं. कई लोग उन्हें अपना प्रेरणास्रोत मानते हैं. टीना अभी जैसलमेर जिला की कलेक्टर हैं. टीना डाबी ने जब जैसलमेर कलेक्टर के तौर पर जॉइन किया था तो स्थानीय लोगों ने उनका जोर शोर से स्वागत किया था. 

फुल टाइम जॉब वाली ये महिला अफसर कैसे बनी UPSC टॉपर? जानिए IAS की पूरी कहानी | Click here to Read
UPSC CS परीक्षा में तैयारी में धैर्य और लगन की आवश्यकता होती है, लेकिन क्या होगा अगर कोई शादी कर लेता है या फुल टाइम जॉब में है? क्या आपको लगता है कि वे यूपीएससी के बडे़ सिलेबस को पढ़ने के लिए समय निकाल पाएंगे? यह एक सामान्य धारणा है कि महिलाएं शादी के बाद अपने यूपीएससी के सपने छोड़ देती हैं. हालांकि, आईएएस काजल जवला के पिता और पति ने उन्हें अपनी फुल टाइम नौकरी में 23 लाख के पैकेज के बावजूद इस पेशे को चुनने के लिए प्रेरित किया. 

यहां निकली है सरकारी नौकरी सैलरी मिलेगी 23,59,000 रुपये सालाना | Click here to Read
भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड (बीआरबीएनएमपीएल), भारतीय रिजर्व बैंक के स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने रोजगार समाचार (24-30) सितंबर 2022 में उप प्रबंधक, सहायक प्रबंधक और अन्य पदों के लिए अधिसूचना प्रकाशित की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 08 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

Mirror in Lift: लिफ्ट में क्यों लगा होता है शीशा? ये है इसके पीछे की पूरी कहानी | Click here to Read
लिफ्ट मे हम जब आते जाते हैं तो देखते हैं कि ज्यादातर लिफ्ट्स में शीशा लगा होता है. यह शीशा हमेशा लिफ्ट के अंदर गेट के सामने वाली वॉल पर लगा होता है. क्या आपने कभी सोचा है कि इस शीशे को लिफ्ट में क्यों लगाया जाता है? लिफ्ट में आखिर शीशे का क्या काम होता है. इसके पीछे की वजह क्या है और इसे लगाने के पीछे की मंशा क्या रही होगी, तो आज हम आपको ऐसे ही सवालों के जवाब बताने जा रहे हैं जो देखने और सुनने में तो आम लगते हैं लेकिन उनके जवाब आम नहीं होते हैं.

IBPS ने बैंक में इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का लिंक | Click here to Read
 बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी पीओ मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है.  उम्मीदवार वेबसाइट ibps.in से हॉल टिकट चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक, आईबीपीएस आरआरबी पीओ मेन्स परीक्षा 01 अक्टूबर, 2022 को आयोजित की जाएगी. 

Inspiring Story: 80 कॉल, 600 कोल्ड ईमेल और हर जगह रिजेक्ट, फिर भी नहीं हारी हिम्मत, अब वर्ल्ड बैंक में कर रहे नौकरी | Click here to Read
अंधेरा कितना भी घना क्यों न हो, उसको मिटाने के लिए एक छोटी से रोशनी ही काफी होती है. आपने कई लोगों के मुंह से ये बातें सुनी होंगी और कई लोगों की जिंदगी में यह चमत्कार होते हुए देखा भी होगा. कठिन समय और असफलता के दौरान अगर धैर्य रखकर अच्छे परिणाम के लिए कोशिश जारी रखी जाए तो एक न एक दिन सफलता जरूर मिलती है, इस बात को एसआरसीसी से ग्रेजुएशन कर चुके वत्सल नाहटा ने सच साबित कर दिखाया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news