Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 19 September 2022
Advertisement

Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 19 September 2022

Zee News Select | 19 September 2022: देशभर में अलग अलग जगहों पर केंद्र और राज्य सरकारों ने सरकारी नौकरियां निकाल रखी हैं. सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल की भर्ती का रिजल्ट भी जारी हुआ है. ऐसी ही खबरों के बारे में हम यहां विस्तार से बता रहे हैं. 

Zee News Select: एजेकुशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 19 September 2022

इस राज्य में सरकारी नौकरी के लिए ओवरएज हुए कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयुसीमा बढ़ी | Click here to Read
एमपी लोक सेवा परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए अच्छी खबर है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि एमपीपीएससी परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा तीन साल के लिए बढ़ाई जाएगी लेकिन ऐसा सिर्फ एक बार के लिए किया जा रहा है. 

SI और कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी, फटाफट चेक कर लीजिए अपना नंबर | Click here to Read
पुलिस में सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के रिजल्ट का इंताजर कर रहे कैंडिडेट्स का रिजल्ट जारी हो गया है. राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड असम, पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड रेहबारी ने असम पुलिस सब-इंस्पेक्टर (यूबी और एबी) और कांस्टेबल (यूबी और एबी) पदों के लिए भर्ती का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट  पर जारी किया है. असम पुलिस एसआई (यूबी और एबी) और कांस्टेबल (यूबी और एबी) के रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - slprbassam.in पर घोषित किए गए हैं.

UPTET का नोटिफिकेशन यहां कर सकेंगे चेक, ये है आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक! | Click here to Read
यूपी में सरकारी स्कूल में टीचर बनने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है. एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर पाएंगे.

रेलवे स्टेशन पर क्यों लिखी होती है समुद्र तल से उसकी ऊंचाई, जानिए इसके पीछे की वजह | Click here to Read
रेलवे देश में यातायात का सबसे बड़ा साधन है. रोजाना लाखों लोग इससे सफर करते हैं. इसका एक सबसे बड़ा कारण ये है कि यह बहुत किफायती भी है. आप 100 किलोमीटर की यात्रा 20-25 रुपये में कर लेते हैं वहीं अगर बस से 100 किलोमीटर जाएंगे तो आपको करीब 125-150 रुपये देने पड़ेंगे. वहीं इसका दूसरा फायदा ये है कि यह जल्दी भी पहुंचाती है. क्योंकि बस में जाने पर रोड़ पर जाम लगने समेत कई दिक्कतें हो सकती है लेकिन ट्रेन के साथ ऐसा नहीं है. 

इंजीनियर की नौकरी में नहीं आया मजा फिर की UPSC की तैयारी, बन गईं अफसर; पढ़िए कहानी | Click here to Read
हम सभी जानते हैं कि सफलता अंतिम नहीं है, असफलता घातक नहीं है, लेकिन यह जारी रखने का साहस है जो मायने रखता है. और कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो असफलताओं का सामना करने के बाद भी अपने सपनों को नहीं छोड़ते हैं. आज हम आपको एक ऐसी महिला अधिकारी के बारे में बताएंगे, जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास करने से पहले लगभग सात साल के लंबे संघर्ष के बाद सफलता प्राप्त की. आईएएस अधिकारी नमिता शर्मा ने पांच बार असफल होने के बाद भी हार नहीं मानी और अपने आखिरी प्रयास में ही सफलता हासिल कर ली.

रेलवे में इन पदों पर हो रही बिना एग्जाम डायरेक्ट भर्ती, ऐसे करें आवेदन | Click here to Read
रेलवे भर्ती 2022 को खेल कोटा के माध्यम से 21 खाली पदों के लिए नोटिफाई किया है. रेलवे डायरेक्ट भर्ती नोटिफिकेशन 2022 आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जारी किया गया था. भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के परीक्षण और मूल्यांकन के आधार पर की जाएगी और कोई अलग परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर, 2022 है.

पति बैंकर और पत्नी CA, नौकरी छोड़ शुरू की खेती; अब सालाना कमा रहे 1 करोड़ मुनाफा | Click here to Read
पढ़ाई करने के बाद लोग नौकरी शुरू करते हैं और कुछ लोगों को बेहद कम समय में सफलता मिल जाती है, लेकिन क्या आपने सोचा है कि अच्छी-खासी नौकरी छोड़कर कोई खेती (Organic Farming) शुरू कर दे. जोधपुर के एक कपल ने ऐसा किया है और जमी-जमाई नौकरी छोड़कर खेती शुरू की और आज उनकी सलाना मुनाफा करीब 1 करोड़ रुपये है.

EPFO में नौकरी के लिए आवेदन करने वालों के लिए खुशखबरी, हुआ ये बड़ा बदलाव | Click here to Read
कर्मचारी भविष्य निधि संगठन, ईपीएफओ भर्ती 2022 अलग अलग पदों के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है. ईपीएफओ ने मुख्य अभियंता (सिविल), कार्यकारी अभियंता (विद्युत), और अन्य सहित अलग अलग पदों के तहत 57 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन की समय सीमा 4 अक्टूबर, 2022 तक बढ़ा दी गई है. ईपीएफओ ने epfindia.gov.in पर जारी एक आधिकारिक नोटिस के माध्यम से संशोधित आवेदन तारीख की घोषणा की है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news