Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 06 November 2022
topStories1hindi1428281

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 06 November 2022

Zee News Select | 06 November 2022: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने लिमिट डिपार्टमेंट कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन (LDCE) के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर, फाइनेंस ऑफिसर और हेड मास्टर के 4014 पदों पर भर्ती निकाली हैं. 

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 06 November 2022

IPS मोहिता और IAS रुशल की कहानी, पति के कहने पर गईं KBC और बन गईं करोड़पति | Click here to Read
जम्मू-कश्मीर कैडर में तैनात आईपीएस मोहिता शर्मा मूल रूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं. हालांकि, पिता की नौकरी के चलते उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था, जिस वजह से उनकी पढ़ाई-लिखाई यहीं पूरी हुई. उनके परिवार से वे पहली सरकारी ऑफिसर हैं. यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) की तैयारी के दौरान उन्हें काफी परेशानी हुई थी क्योंकि उन्हें सही तरीके से गाइड करने वाला कोई भी नहीं था.

गूगल फ्री में करा रहा लाखों रुपये की फीस वाले ये 4 कोर्स, सिर्फ करना होगा ये एक काम | Click here to Read
पढ़ाई में अगर थोड़ा सा कुछ अलग करना हो तो फिर उसकी फीस काफी ज्यादा हो जाती है कई बार तो उसको वहन करना भी मुश्किल हो जाता है और एडमिशन नहीं ले पाते कई बार टाइमिंग की भी समस्या आ जाती है. आज हम आपको ऐसे कोर्सेज के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप बिलकुल फ्री में कर सकते हैं. इन कोर्सेज को करने के दौरान आपको सीखने को तो बहुत कुछ मिलेगा ही, साथ ही सर्टिफिकेट भी मिलेगा. 

IAS Tina Dabi and Pradeep Gawande Love Story:टीना ने खुद बताया क्यों चुना 13 साल बड़े प्रदीप को अपना जीवनसाथी | Click here to Read
आईएएस टीना और प्रदीव गवांडे अपनी शादी को लेकर खूब चर्चा में रहे थे. आज हम आपको बता रहे हैं कि दोनों की इस स्टोरी की शुरुआत कैसे और कहां से हुई थी. दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदली और फिर शादी तक पहुंच गई. आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की मुलाकात कोविड सेकेंड वेव के दौरान हुई थी. दोनों राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में एक साथ काम कर रहे थे. 

'रोजी रोमांटिक स्टोरी नहीं' ऐसे हुई थी इस आईएएस-आईपीएस कपल की शादी | Click here to Read
आईएएस का एग्जाम दुनिया के सबसे कठिन परीक्षाओं में गिना जाता है, आईएएस बनना अपने आप में एक मुश्किल टास्क है. लोग इसके लिए कड़ी मेहनत करके दिन रात एक कर देते हैं. इसके बाद कहीं जाकर सफलता मिलती है, जब अलग अलग जगह से कैंडिडेट्स ट्रेनिंग में पहुंचते हैं तो कई लव स्टोरीज की शुरुआत भी होती है. आज हम आपको एक ऐसे ही IAS-IPS कपल के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने अपने ही बैचमेट से शादी की थी.

UGC NET Result 2022: यूजीसी नेट का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का पूरा प्रोसेस | Click here to Read
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) दिसंबर और जून परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. यूजीसी नेट 2022 रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर उपलब्ध है. एनटीए ने पहले ही परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है और प्रतिक्रिया भेजने की विंडो 26 अक्टूबर को बंद कर दी गई थी. इसके बाद फाइनल आंसर की जारी की गई थी. NTA ने UGC NET चौथे चरण की आंसर की बाद में अलग से जारी की थी, जबकि आपत्ति उठाने के लिए भी अलग से समय दिया. 

DRDO ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करना है अप्लाई | Click here to Read
रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO), कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र (CEPTAM) ने रोजगार समाचार पत्र (05 नवंबर 2022) में और इसकी आधिकारिक वेबसाइट यानी drdo.gov पर व्यवस्थापक और संबद्ध CETPAM 10 (A & A) पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. DRDO CEPTAM आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे जिसके लिए लिंक 07 नवंबर 2022 को उपलब्ध होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 07 दिसंबर 2022 है.

लेडी अफसर का ग्लैमरस लुक ऐसा कि ऐक्ट्रेस भी मात खा जाएं, फिल्मों का ऑफर भी ठुकराया | Click here to Read
 ये हैं हिमाचल प्रशासनिक सेवा की अफसर ओशिन शर्मा (Oshin Sharma).. जो अपने ग्लैमरस लुक और खूबसूरती को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं. ओशिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्या भी अच्छी खासी है.

PGT-TGT, हेड मास्टर समेत 4000 से ज्यादा पदों पर निकलीं नौकरी, यहां करें अप्लाई | Click here to Read
 केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने लिमिट डिपार्टमेंट कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन (LDCE) के माध्यम से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर, फाइनेंस ऑफिसर और हेड मास्टर के 4014 पदों पर भर्ती निकाली हैं. जो केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक और अधिकारी हैं, वे उल्लिखित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news