Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 01 October 2022
Advertisement

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 01 October 2022

Zee News Select | 01 October 2022: हरियाणा की रहने वाली IPS पूजा यादव खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. वह साल 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. ईस्टर्न रेलवे ने अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक व्यक्ति जो आवश्यक योग्यता रखते हैं, वे आखिरी तारीख से बहुत पहले 29 अक्टूबर 2022 तक rrcer.com पर आवेदन कर सकते हैं.

Zee News Select: एजुकेशन और जॉब की बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 01 October 2022

धर्म में है रुचि तो इसी में बना सकते हैं करियर, जानिए कहां मिलेगी नौकरी | Click here to Read
जब 10वीं 12वीं की पढ़ाई कर रहे होते हैं तो ज्यादातर बड़े यही कहते हैं कि ढंग से पढ़ लिख लोगे तो इंजीनियर डॉक्टर बन जाओगे. अगर किसी की इंजीनियरिंग या मेडिकल की पढ़ाई में कोई रुचि ही न तो वह क्या करे. मतलब किसी को धर्म की पढ़ाई में रुचि है तो वह क्या करे? तो आज हम आपको ऐसी ही खास जानकारी दे रहे हैं आपकी अगर धर्म में रुचि है तो आप इसी में अपना करियर बना सकते हैं और अच्छा खासा पैसा भी कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको पढ़ाई करनी पड़ेगी. 

Success Story: खूबसूरती में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं ये अफसर, ऐसा रहा रिसेप्शनिस्ट से IPS तक का सफर | Click here to Read
हरियाणा की रहने वाली IPS पूजा यादव खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं. वह साल 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं (IPS Pooja Yadav Biography). सोशल मीडिया पर बेहद पॉपुलर पूजा यादव ने सरकारी नौकरी से पहले कनाडा और जर्मनी की कंपनियों में काम किया है. जानिए आईपीएस पूजा यादव की सक्सेस स्टोरी.

गांधी जयंती पर ऐसे दें स्पीच, चारो तरफ होगी तालियों की गड़गड़ाहट | Click here to Read
2 अक्टूबर को गांधी जयंती है. अगर आप भी गांधी जयंती पर अपने स्कूल कॉलेज आदि में स्पीच देना चाहते हैं तो फिर तैयारी कर लीजिए. इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है जोकि आपके लिए बहुत जरूरी होंगी. गांधी जयंती पूरे देश में मनाई जाती है.  पूरा देश राष्ट्रीय पर्व के तौर पर मनाता है. इस दिन पूरे देश में छुट्टी होती है. गांधी जयंती हमें बापू के आदर्शों की याद दिलाती है. गांधी जी की विचारों से केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लाखों लोग प्रभावित हैं और उनसे प्रेरणा लेते रहे हैं.

दिल्ली में इस तारीख से शुरू हो रहे नर्सरी से फर्स्ट क्लास तक के एडमिशन, इतनी हैं सीट | Click here to Read
बच्चों का अच्छे स्कूल में एडमिशन कराना बड़ा टास्क है और जब बात दिल्ली के स्कूल में एडमिशन की आती है तो फिर क्या ही कहना. आज हम आपको इससे जुड़ी बहुत जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं. दरअसल स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया फिर से शुरू होने जा रही है. दिल्ली के स्कूलों में 10,329 सीटें खाली हैं. दिल्ली स्थित स्कूलों में नर्सरी से कक्षा 1 तक अपने बच्चों का नामांकन करने के इच्छुक अभिभावक 3 अक्टूबर से ऐसा कर सकते हैं. 

रेलवे में 3115 पदों पर निकली नौकरी, 15 साल के 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन | Click here to Read
ईस्टर्न रेलवे ने अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक व्यक्ति जो आवश्यक योग्यता रखते हैं, वे आखिरी तारीख से बहुत पहले 29 अक्टूबर 2022 तक rrcer.com पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे के कोलकाता के हावड़ा डिवीजन, लिलुआ वर्कशॉप, सियालदह डिवीजन, कांचरापाड़ा वर्कशॉप, मालदा डिवीजन, आसनसोल वर्कशॉप और जमालपुर वर्कशॉप में 3115 पद हैं.  

12वीं और ग्रेजुशन में फेल होने वाले इस IAS अफसर ने 2 बार पास किया UPSC एग्जाम | Click here to Read
सफलता आसानी से नहीं मिलती. इसके लिए आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अडिग रहने की आवश्यकता है. आज हम आपके लिए अनुराग कुमार की सफलता की कहानी लेकर आए हैं जिन्होंने यह साबित कर दिया है कि सफलता कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छा शक्ति से ही मिलती है. इस युवा अधिकारी की कहानी के बारे में आपको जो आश्चर्य होगा वह यह है कि वह असफलता से नहीं बंधा था, बल्कि अपनी सफलता की कहानी लिखने के लिए खुद को शार्प करने के लिए इस विफलता का इस्तेमाल किया.

बैंक ऑफ बड़ौदा में निकलीं सरकारी नौकरी, ये है अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक | Click here to Read
बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर, ई-वेल्थ रिलेशनशिप मैनेजर, ग्रुप सेल्स हेड (वर्चुअल आरएम सेल्स हेड) और ऑपरेशंस हेड-वेल्थ के अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू हो गई है और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है. उम्मीदवार www.bankofbaroda.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

टीना डाबी से भी कम उम्र में किया था इस IAS ने कमाल, देखते रह गए लोग; बन गया इतिहास | Click here to Read
अगर आप ठान लें कि आपको कोई काम करना है तो आप फिर कितनी भी बाधाएं आएं सबको पार कर जाएंगे और अपने मिशन में सफल होंगे. आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं. जिसमें इरादे पक्के थे तो इतिहास रचना भी तय था. आज हम बात कर रहे हैं अंसार शेख की. अंसार शेख एक ऐसे यूपीएससी कैंडिडेट हैं जो एक बार में इस परीक्षा को पास करने में सफल रहे और इसके साथ ही वह 21 साल की छोटी उम्र में आईएएस बनकर देश के सबसे कम उम्र के आईएएस अधिकारी बन गए.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news